Today's weather in Madhya Pradesh

ठुठरेगा प्रदेश! इस दिन से होगी कड़ाके की ठंड, इन इलाकों में दिखेगा शीतलहर का असर, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Today's weather in Madhya Pradesh : मौसम केंद्र के मुताबिक अब रात का पारा तेजी से लुढ़केगा तो कई इलाकों में शीतलहर का असर भी होगा।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:54 PM IST

भोपाल।Today’s weather in Madhya Pradesh :  वर्तमान में मध्य प्रदेश के मौसम को प्रभावित करने वाली कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण अगले 4-4 दिनों तक तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहेगा। इसके बाद तेज ठंड का एक दौर फिर आ सकता है। प्रदेश में अब 25 नवंबर से कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

read more : छत्तीसगढ़: रात के अंधेरे में कराया जा रहा था कई परिवारों का धर्मांतरण! ग्रामीणों ने 4 आरोपियों को किया पुलिस के हवाले

Today’s weather in Madhya Pradesh : मौसम केंद्र के मुताबिक अब रात का पारा तेजी से लुढ़केगा तो कई इलाकों में शीतलहर का असर भी होगा। हिल स्टेशन पचमढ़ी समेत नौगांव आदि इलाकों के पारे में गिरावट होगी। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत अधिकांश इलाकों में यह 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच सकता है। 25 से 28 नवंबर के बीच यह स्थिति बनी रहेगी।

read more : 40 के बाद भी खूबसूरती में कहर बरपा रही हैं ये एक्ट्रेस, तस्वीरें देखकर दिशा और उर्फी जावेद को भूल जाओगे… 

Today’s weather in Madhya Pradesh : मौसम केंद्र के आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में प्रदेश के हिल स्टेशन पचमढ़ी में मौसम सबसे ठंडा रहा। यहां रात का पारा 6 डिग्री तक पहुंच गया। इसके अलावा नौगांव में तापमान 7 से साढ़े सात डिग्री सेल्सियस के बीच है। तो वहीं छिंदवाड़ा, जबलपुर, खजुराहो, उमरिया, मलाजखंड, बैतूल, दतिया, ग्वालियर, रायसेन में तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया हैं आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने के साथ ही पारा और लुढ़केगा।

read more : ​मशहूर अभिनेता कमल हासन की तबीयत बिगड़ी, चेन्नई के श्री रामचंद्र अस्पताल में भर्ती

मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में मौसम का मिजाज बदला सा रहेगा। रात का न्यूनतम तापमान औसत 11 और अधिकतम तापमान औसत 27 डिग्री तक रहने की संभावना है। वहीं, 12 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं भी चलेगी। प्रदेश के उत्तरी भाग में ठिठुरन बढ़ेगी। साथ ही उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं से गिरता पारा ठंडक बढ़ाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें