उज्जैन: प्रसाद विक्रेता ने की श्रद्धालुओं से मारपीट, प्रशासन ने हटाईं 40 दुकानें |

उज्जैन: प्रसाद विक्रेता ने की श्रद्धालुओं से मारपीट, प्रशासन ने हटाईं 40 दुकानें

उज्जैन: प्रसाद विक्रेता ने की श्रद्धालुओं से मारपीट, प्रशासन ने हटाईं 40 दुकानें

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 10:34 PM IST, Published Date : March 31, 2024/10:34 pm IST

उज्जैन, 31 मार्च (भाषा) मध्यप्रदेश के उज्जैन में काल भैरव मंदिर के बाहर एक विक्रेता ने रविवार को श्रद्धालुओं पर अपनी दुकान से प्रसाद खरीदने का दबाव बनाया और उनके साथ बहस के दौरान कथित तौर पर मारपीट की। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और प्रशासन ने अतिक्रमित भूमि पर बनी 11 दुकानों समेत 40 दुकानों को इलाके से हटा दिया है।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा, विक्रेता की पहचान राजा भाटी के रूप में की गई हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘‘उसने (विक्रेता) श्रद्धालुओं पर उसकी दुकान से प्रसाद खरीदने का दबाव बनाया क्योंकि उनका (श्रद्धालुओं) वाहन उसकी दुकान के सामने खड़ा था। इसको लेकर विवाद हुआ और तीन भक्त एवं भाटी घायल हो गए।’’

भैरवगढ़ पुलिस थाना प्रभारी जगदीश गोयल ने कहा कि मुंबई निवासी ऋषि भट्टाचार्य की शिकायत पर अश्लीलता, जानबूझकर चोट पहुंचाने, आपराधिक धमकी और अन्य अपराधों से संबधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

बाद में जिला प्रशासन और पुलिस ने काल भैरव मंदिर क्षेत्र से 40 दुकानें हटवा दीं।

तहसीलदार आरएस पाटीदार ने बताया कि अतिक्रमित भूमि पर अवैध रूप से बनाई गई 11 दुकानों सहित 40 दुकानें रविवार दोपहर को तोड़ दी गईं। भूमि का उपयोग वाहनों के लिए बेहतर पार्किंग व्यवस्था प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

भाषा

योगेश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers