Chinese Manjha completely banned in Ujjain MP

मकर संक्रांति के पहले पुलिस की सख्ती! चाइनीज मांझे को जिले में पूरी तरह किया प्रतिबंधित, ड्रोन से रखी जा रही नजर

Chinese Manjha completely banned in Ujjain MP : मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में प्रतिबंध के बावजूद चायना का मांझा बिक रहा हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2023 / 07:47 PM IST, Published Date : January 7, 2023/7:47 pm IST

Chinese Manjha completely banned in Ujjain MP : उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में प्रतिबंध के बावजूद चायना का मांझा बिक रहा हैं। इसकी वजह से लोग लगातार हादसे का शिकार हो रहे हैं। चायना डोर से एक युवक का गला कट गया, गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस घटना के एक दिन पहले भी एक मासूम बच्ची का गला चायनीज मांझे से कट गया था। इन हादसों को देखते हुए उज्जैन की चिमनगंज पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने गांधीनगर से एक शख्स को चायना डोर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया।

read more :अंजलि के परिवार की मदद के लिए आगे आए किंग खान, मीर फाउंडेशन ने दी आर्थिक सहायता राशि

छात्रा की चाइनीज मांझा से हुई थी मौत

Chinese Manjha completely banned in Ujjain MP :  बीते सालों में चायना डोर के कारण 11वीं कक्षा की एक छात्रा नेहा आंजना की गला कटने से मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद से कलेक्टर आशीष सिंह ने उज्जैन में चायना डोर की बिक्री, खरीदी, उपयोग, भंडारण पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसके अलावा पतंगबाजी में चायना डोर बेचने और उपयोग करने वाले लोगों की जानकारी देने के लिए पुलिस ने सभी थाना प्रभारियों के मोबाइल नंबर जारी किए हैं।

read more :पुरानी पेंशन को लेकर आया बड़ा अपडेट, आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष ने कही दिवालिया घोषित होने की बात 

चायना मांझा बेचने वाले की पुलिस को दें जानकारी

Chinese Manjha completely banned in Ujjain MP : उज्जैन पुलिस ने आम जनता से चायना डोर के बिक्री और संग्रहण व विनिमय करने वाले की सूचना थाने में देने की अपील की है। इसके लिए पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 7049119001, कंट्रोल रूम 0734–2525253, 2527143 और डायल 100 पर सूचना देने के लिए कहा है। पुलिस ने ये भी कहा है कि जानकारी देने वाले का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers