Suspicious death of tigress in Bandhavgarh Tiger Reserve

Bandhavgarh National Park: संदिग्ध परिस्थिति में एक और बाघिन की मौत, शरीर पर मिले चोट के निशान

Suspicious death of tigress in Bandhavgarh Tiger Reserve संदिग्ध परिस्थिति में एक और बाघिन की मौत, शरीर पर मिले चोट के निशान

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2023 / 11:46 AM IST, Published Date : July 17, 2023/11:46 am IST

Suspicious death of tigress in Bandhavgarh Tiger Reserve उमरिया। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक बाघिन शावक की संदिग्ध मौत की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि 2 घंटे तक इलाज के बाद बाघिन की मौत हुई है। मिली जानकारी के अनुसार बाघिन के शरीर पर चोट के निशान भी पाए गए हैं। बाघिन की मौत से एक बार फिर हड़कंप मच गया है। वहीं, वन अमले की टीम मामले की जांच में जुट गई है।

READ MORE: भूतों ने एक रात में बनाया था यह शिव मंदिर, इस वजह से यह रह गया अधूरा, जानिए मान्यता

बता दें कि इससे पहले भी बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली वन परिक्षेत्र में फिर 18 माह की बाघिन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। मृत बाघिन डोभा बीट के कक्ष कमांक आरएफ 374 के राजस्व क्षेत्र लमनहाहार में मृत अवस्था में मिली थी।घटना के बाद राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की गाइडलाइन अनुसार क्षेत्र की घेराबंदी कर क्षेत्र में डॉग स्काड द्वारा सघन निरीक्षण किया गया, जिसमें घटना स्थल के करीब कई जगह ब्लड देखे गए। पार्क अधिकारियों ने बाघिन के मौत के कारण प्राथमिक दृष्ट्या बाघों का आपसी संघर्ष बतया था। अब देखना होगा कि आज हुए बाघिन की संदिग्ध मौत  में कौनसी वजह निकलकर सामने आता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 
Flowers