Union Home Minister Amit Shah will reach Bhopal on August 22

22 अगस्त को राजधानी पहुंचेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मध्य क्षेत्रीय परिषद की लेंगे बैठक

Amit Shah will reach Bhopal : केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह 22 अगस्त को भोपाल के दौरे पर रहने वाले हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Edited By: , August 13, 2022 / 07:55 PM IST

भोपाल : Amit Shah will reach Bhopal : केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह 22 अगस्त को भोपाल के दौरे पर रहने वाले हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक भोपाल में होगी। मध्य क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं। उनके अलावा इस बैठक में उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। ये सभी राज्य मध्य क्षेत्रीय परिषद के सदस्य हैं। इन राज्यों के दो-दो मंत्री, मुख्य सचिव और वरिष्ठ विभागीय अधिकारी शामिल हैं।

यह भी पढ़े : पहले से काफी बदल चुके हैं फिल्म सोल्जर के ‘जो जो’, अब करते हैं ये काम 

इन राज्यों के सीएम बैठक में होंगे शामिल

Amit Shah will reach Bhopal : इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, सीएम शिवराज, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी शामिल होंगे। मध्य क्षेत्रीय परिषद का गठन केन्द्र सरकार और परिषद में शामिल राज्यों के समन्वय से इन राज्यों में संतुलित सामाजिक-आर्थिक विकास के साथ अन्तर्राज्यीय समस्याओं को हल करने के उद्देश्य से एक उच्च स्तरीय सलाहकार मंच के रूप में किया गया है।

यह भी पढ़े : इस राज्य के मुख्यमंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, मचा हड़कंप 

Amit Shah will reach Bhopal : बैठक नक्सलवाद के साथ आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे आयत आतंकी गतविधियों को लेकर चर्चा की जायेगी। इसके साथ-साथ खाद्यान्न् सुरक्षा, सड़क कनेक्टिविटी, कृषि के क्षेत्र में राज्यों से समन्वय और आइटी सेक्टर को लेकर विचार-विमर्श होगा ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें