Amit Shah will come to MP on 01 January

MP News : 01 जनवरी को मध्यप्रदेश आएंगे केंद्रीय मं​त्री अमित शाह, सीएम डॉ. मोहन यादव ने मुलाकात कर किया आमंत्रित..

Amit Shah will come to MP on 01 January : डॉ. मोहन यादव ने अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें साइबर तहसील व्यवस्था लोकार्पित करने के लिए आमंत्रित किया है।

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 06:25 PM IST, Published Date : December 29, 2023/6:25 pm IST

Amit Shah will come to MP on 01 January : नई दिल्ली। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें साइबर तहसील व्यवस्था लोकार्पित करने के लिए आमंत्रित किया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह से उनके निवास पर भेंट कर आगामी 1 जनवरी, 2024 को प्रदेश में साइबर तहसील व्यवस्था लोकर्पित करने का अनुरोध किया।

 

Amit Shah will come to MP on 01 January  : मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रदेश की जनता को दी गयी संकल्प-पत्र 23 की गारंटियों की पूर्ति के लिए राज्य सरकार दृढ़ संकल्पित है। इसी क्रम में राज्य सरकार ने 1 जनवरी, 2024 से पूरे प्रदेश में साइबर तहसील की अवधारणा लागू करने का निर्णय लिया है।

read more : Ram Mandir Pran Pratistha Update : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां हुई तेज..! यज्ञाचार्यों ने शुरू किया पूजन पाठ, 22 जनवरी तक चलेगा अनुष्ठान..  

साइबर तहसील व्यवस्था में आधुनिक तकनीक के उपयोग से बिना पृथक से आवेदन दिए पारदर्शी तरीके से रजिस्ट्री के 15 दिन की समय-सीमा में क्रेता के पक्ष में नामांतरण किया जा सकेगा और खसरा-नक्शा में भी तत्काल सुधार किया जा सकेगा। प्रथम चरण में इस प्रक्रिया को केवल ऐसे अविवादित प्रकरणों में लागू किया जा रहा है जहां विक्रय पूरे खसरे का है। बाद में इसे सभी प्रकार के अविवादित नामांतरण और बँटवारे में लागू किया जाएगा। साइबर तहसील के माध्यम से ऑनलाइन, पेपरलेस और फ़ेसलेस प्रक्रिया से नामांतरण होने से प्रदेश शासन ‘सुशासन से सुराज’ की दिशा में आगे बढ़ेगा।

 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने केंद्रीय मंत्री शाह को नववर्ष में प्रदेश को अपनी उपस्थिति से अनुग्रहित करने और पूरे प्रदेश में साइबर तहसील व्यवस्था लोकार्पित करने का अनुरोध किया, जिसे केंद्रीय मंत्री शाह ने सहर्ष स्वीकार किया।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें