Unique case of cheating with magic pen, millions of rupees stolen

ठगी का अनोखा तरीका! देखते ही देखते खाते से उड़ा लिए लाखों रुपये, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

ठगी का अनोखा तरीका! देखते ही देखते खाते से उड़ा लिए लाखों रुपये, ऐसे हुआ मामले का खुलासा Unique case of cheating with magic pen

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 24, 2022/7:51 am IST

Unique case of cheating with magic pen: नरसिंहपुर। मध्यप्रदेश जिले के नरसिंहपुर में मैजिक पेन से ठगी का अनोखा मामला सामने आया है जहां लोन दिलाने के नाम पर ली फॉर्मेलिटी और कैंसल चेक। जालसाज ने कैंसल चेक की इंक हटाकर नया अमाउंट भरकर एक लाख सत्तर हजार रुपये की राशि निकल ली। हालांकि आरोपित की यह वारदात बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और पुलिस अब इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Read more: अज्ञात बीमारी से लड़ने लिया जा रहा झाड़ फूँक का सहारा, 15 लोगों की मौत, प्रशासन ने उठाये बड़े कदम 

Unique case of cheating with magic pen: बता दें कि यह मामला नरसिंहपुर के गोटेगांव में ऑटोडील कारोबारी मनोज सेन से एक लाख सत्तर हजार रुपये की ठगी हो गयी, जिसकी शिकायत मनोज द्वारा थाना गोटेगांव एवं पुलिस अधीक्षक आफिस की सायबर सेल में की है। ऑटो डील कारोबारी ने कुछ दिन पहले टाटा कैपिटल नाम की एक बैंक से लोन के लिए अप्लाई किया था, उसके कुछ दिन बाद अपने आपको बैंक कर्मी बताते हुए उनके पास कॉल आया कि आपने लोन के लिए अप्लाई किया था जो हम देने वाले है। उसके लिए हमारे लोग आपके पास आएंगे, जिन्हें आप अपने दस्तावेज दे देना,यहाँ उन्होंने मनोज सेन से एक कैंसिल चेक और एक चेक 149 रुपये का जिसे प्रोसेसिंग फी बताकर ले लिए, जिसके बाद उसी दिन उन्हीं लोगों के द्वारा गोटेगांव के बस स्टैंड स्थित इंडियन बैंक (इलाहाबाद बैंक) से दो चेकों के माध्यम से अलग अलग एक लाख सत्तर हजार रुपये निकाले।

Read more: Earthquake: यहां महसूस किये गए भूकंप के जबरदस्त झटके, इतनी तेज तीव्रता से हिली धरती 

Unique case of cheating with magic pen: अगले दिन जब कारोबारी मनोज ने अपने अकाउंट चेक किया और बैंक जाकर जानकारी ली। और सीसीटीवी फुटेज चेक किये तो ये पता चला ये वही लोग थे जो लोन दिलाने के नाम पर फॉर्मेलटी एवं चेक लेकर गए थे। इस पूरे घटनाक्रम से मनोज अब तक यह समझ चुके थे कि उनके साथ बड़े शातिराना ढंग से सुनियोजित ठगी को अंजाम दिया जा चुका है। लिहाजा इसकी सूचना उन्होंने तत्काल पुलिस थाना गोटेगांव एवं पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर को की है। इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

और भी है बड़ी खबरें…