Fire in Vande Bharat

बड़ा हादसा टला, हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन, आग लगने की वजह आई सामने

Fire in Vande Bharat आज सुबह वंदे भारत ट्रेन के C 14 कोच में लगी आग, रानीकमलापति से हजरत निजामुद्दीन जाते वक्त हुआ हादसा

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2023 / 11:37 AM IST, Published Date : July 17, 2023/11:37 am IST

Fire in Vande Bharat: आज सुबह रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में आग लग गई। ये हादसा बीना से पहले कुरवई में हुआ। ये घटना कोच में लगी बैटरी से आग लगने के कारण बताई जा रही है। हादसे के वक्त ट्रेन में कई यात्री और वीआईपी सवार थे। आगजनी की सूचना मिलते ही ट्रेन को रोका गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारकर दमकल ने आग पर काबू पाया। सुरक्षा जांच के बाद एक बार फिर ट्रेन को सफर पर रवाना कर दिया गया है।

बीना से पहले हादसा

Fire in Vande Bharat: भोपाल-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 5:40 पर रानी कमलापति स्टेशन से रवाना हुई थी। बीना स्टेशन पहुंचने से पहले कुरवाई केथोरा में ट्रेन के C 14 कोच में अचानक आग लग गई। इस कोच में 36 यात्री सवार थे। हादसे की सूचना लगते ही 7:10 पर ट्रेन को कुरवाई में रोका गया और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

ऐसे लगी आग

Fire in Vande Bharat: ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों का कहना है कि कोच में सीट के नीचे से धधकने की आवाज आई। आवाज सुनकर यात्री घबरा गए और वहां से भागे। जब ट्रेन रुकी तो पता लगा कि बैटरी में आग लगी हुई थी। इस ट्रेन में आईएस अविनाश लवानिया, कांग्रेस नेता अजय सिंह समेत कई वीआईपी सफर कर रहे थे। घटना की सूचना के बाद पूरी ट्रेन खाली करा ली गई है।

MP की पहली वंदे भारत

Fire in Vande Bharat: भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन और फिर रानी कमलापति तक चलने वाली ये ट्रेन मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस है। 1 अप्रैल 2023 को पीएम मोदी ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। 2 अप्रैल से इसका ऑफिशियल रन शुरू हुआ था। आज ट्रेन रानीकमलापति से हजरत निजामुद्दीन जा रही थी उस दौरान ये हादसा हुआ।

ये भी पढ़ें- अब कर्मचारियों को मिलेगा ज्यादा छुट्टियों का लाभ, प्रतिबंधित सहित वैकल्पिक अवकाश का मिलेगा लाभ, आदेश जारी

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh hareli tihar: हरेली में कौन-कौन से पकवान बनाए जाते हैं और खेतों में पकवान क्यों चढ़ाए जाते हैं?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें