#SarkaronIBC24: लोकसभा में दरकिनार हुए दिग्गज! बीजेपी ने परिवारवाद के नियम से भी किया समझौता |

#SarkaronIBC24: लोकसभा में दरकिनार हुए दिग्गज! बीजेपी ने परिवारवाद के नियम से भी किया समझौता

mp bjp lok sabha candidat list:

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2024 / 11:46 PM IST, Published Date : March 2, 2024/11:38 pm IST

mp bjp lok sabha candidate list: भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए घोषित एमपी के 24 बीजेपी प्रत्याशियों को लेकर महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं। मुरैना लोकसभा से पूर्व विधायक शिवमंगल सिंह तोमर को उम्मीदवार बनाया गया है। शिवमंगल सिंह मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा से विधायक रह चुके हैं। 2018 में वह विधानसभा चुनाव हार गए थे। मुरैना से सांसद रहे पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अब दिमनी से विधायक है और मप्र विधानसभा के अध्यक्ष हैं।

वहीं ग्वालियर लोकसभा सीट से बीजेपी ने हाल ही में विधानसभा चुनाव में हार चुके भारत सिंह कुशवाह को टिकट दिया है। भारत सिंह को कई दिग्गज नेताओं की दावेदारी के बावजूद टिकट मिला है। भारत सिंह नरेंद्र सिंह तोमर के कट्टर समर्थक माने जाते हैं।

read more: जालौन से छठवीं बार लोकसभा प्रत्याशी घोषित हुए केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा, देखें राजनीतिक सफर 

mp bjp lok sabha candidat list: इधर होशंगाबाद सीट से किसान मोर्चा के अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी को टिकट दिया है। दर्शन सिंह चौधरी किरार समाज से आते है और शिवराज सिंह चौहान के करीबी है।

सागर लोकसभा सीट से बीजेपी ने दिग्गजों को दरकिनार कर महिला OBC चेहरा लता वानखेड़े को टिकट दिया है। लता वानखेड़े महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और राज्य महिला आयोग की भी अध्यक्ष रह चुकी है। लता वानखेड़े को शिवराज सिंह चौहान का समर्थक माना जाता है।

read more: Today News Live Update 02 March 2024 : BJP Candidate List पर PM मोदी का खास संदेश, कहा- ‘करोड़ों को नमन…’ 

जबलपुर से बीजेपी ने चौंकाते हुए आशीष दुबे को लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। आशीष दुबे संगठन की पसंद है। युवा मोर्चा से लेकर अब प्रदेश मंत्री तक संगठन पदों पर रहे है। आशीष दुबे छत्तीसगढ़ की बीजेपी नेता सरोज पांडे के रिश्तेदार हैं।

बीजेपी ने परिवारवाद के नियम से भी समझौता कर लिया है। दरअसल रतलाम झाबुआ सीट से बीजेपी ने प्रदेश सरकार में वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी अलीराजपुर जिला पंचायत अध्यक्ष अनिता सिंह चौहान को टिकट दिया है।