Petrol daalkar suicide

सफाई कर्मचारी द्वारा पेट्रोल डालकर आत्महत्या की कोशिश, इस बात से था परेशान

Petrol daalkar suicide सफाई कर्मचारी द्वारा पेट्रोल डालकर आत्महत्या की कोशिश, 2 माह से वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित था सफाई कर्मी

Edited By :   Modified Date:  April 21, 2023 / 12:58 PM IST, Published Date : April 21, 2023/12:14 pm IST

Petrol daalkar suicide: विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा नगर पालिका में आज बड़ी हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जब एक स्थाई सफाई कर्मी अपने अन्य साथियों के साथ पेट्रोल से भरी बोतल लेकर सीएमओ के चेंबर में जा पहुंचा और उनकी मौजूदगी में पेट्रोल अपने सिर पर डालने की कोशिश करने लगा। आनन-फानन में वहां मौजूद उसके अन्य सफाई कर्मियों ने उसको यह कृत्य करने से रोका आक्रोशित सफाई कर्मचारी का कहना है कि पिछले 2 माह से उसे वेतन नहीं मिली है इससे घर का खर्च और बैंक की किस्त जमा करने में खासी परेशानी आ रही है जब इस बाबत सीएमओ से पूछा गया तो उन्होंने कहा यह गलत हरकत है हमने आज ही वेतन अकाउंट में डाल दी है वित्तीय वर्ष पैसा आने में थोड़ी दिक्कत होती है।

Petrol daalkar suicide: आज नगर पालिका सीएमओ के कक्ष में फाइलें नहीं निपटाई जा रही थी बल्कि वहां आज हड़कंप की स्थिति बनी थी जब सीएमओ नगरपालिका सीपी राय के चेंबर में एक नगरपालिका का स्थाई सफाई कर्मी अपने अन्य साथियों के साथ सीएमओ के चेंबर में जा पहुंचा और वहां पेट्रोल से भरी बोतल अपने सिर पर डालने लगा इतने में उसके साथ गए अन्य सफाई कर्मचारियों ने उसे रोका समझाइश दी तब कहीं वह शांत हुआ लेकिन उसका गुस्सा सातवें आसमान पर था गौरतलब है कि पिछले 2 माह से सफाई कर्मचारियों को वेतन नहीं मिली है इससे सारे कर्मचारी आक्रोशित हैं और इसी के चलते पीड़ित सफाई कर्मचारी अपने अन्य सफाई कर्मियों के साथ सीएमओ के चेंबर में जा पहुंचा था।

Petrol daalkar suicide: नगर पालिका के स्थाई सफाई कर्मी दीपक पथरोल का कहना है कि उसे पिछले 2 माह से वेतन नहीं मिली है बैंक का कर्ज उसके सर पर है बैंक की किस्त जमा नहीं कर पा रहा है अपने बच्चों को और घरवालों का पेट कैसे पाले इसलिए यह कदम उठाने को मजबूर हुए हैं। सीएमओ लगातार आश्वासन देते रहे हैं लेकिन वेतन नहीं दे रहे हैं।

Petrol daalkar suicide: वहीं सीएमओ सीपी राय का कहना है कि हमने आज ही इनके अकाउंट में वेतन डाल दी है वित्तीय वर्ष होता है बजट आने में दिक्कत होती है इसलिए वेतन में विलंब होता है लेकिन हमने सभी स्थाई और अस्थाई सफाई कर्मियों का वेतन उनके अकाउंट में डाल दिया है। अपने सफाई कर्मी की इस हरकत से सीएमओ खफा हैं उनका कहना है इस प्रकार का कार्य गलत हरकत में शामिल है ऐसा नहीं किया जाना चाहिए था।

ये भी पढ़ें- 1 मई से होने जा रहे ये बड़े बदलाव, GST को लेकर बड़ा फैसला, बैटरी से चलने वाले वाहनों को मिल सकती है बड़ी राहत

ये भी पढ़ें- पुरानी पेंशन को लेकर बड़ा अपडेट, अब इन कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers