कटनी में पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग, आंदोलन के बाद भी इलाके में स्थिति जस की तस

कटनी में पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग! Water Crisis in Katni Madhya Pradesh, Public Suffer for Drinking Water

Edited By: , May 16, 2022 / 11:14 AM IST

भोपाल: Water Crisis in Katni  MP में अलग-अलग जगहों पर जल संकट के कई मामले सामने आ रहे हैं। कटनी में लोग पानी की किल्लत से परेशान हैं। पानी के लिए आंदोलन करने के बाद भी इलाके में स्थिति जस की तस है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: गरमाते जा रहा OBC आरक्षण का मुद्दा, सरकार ने वक्त पर नहीं दिया जवाब तो…

गहराता जा रहा जलसंकट

Water Crisis in Katni  कटनी में जलसंकट का मामला गहराता जा रहा है। भीषण गर्मी में लोग पानी के लिए कतार में लगने को मजबूर हैं। चिलचिलाती गर्मी में लोग हाथों में बर्तन लिए लाइन में लग रहे हैं। पानी की इसी कमी के चलते लोगों ने कुछ माह पहले जन आंदोलन भी किया था। जलसंकट के खिलाफ आंदोलन में लोगों के प्रदर्शन को रोकने के लिए पानी की बौछार की गई थी। आंदोलन के बाद नगर निगम ने दोनों टाइम पानी मुहैया कराया लेकिन कुछ दिनों बाद अब फिर से वही स्थित हो गई है।

Read More: बदमाशों का गढ़ बनता जा रहा रायपुर, बदमाश जब चाहें किसी को चाकू तो किसी को गोली मारकर हो जाते हैं फरार

फिजूल बह रहा टैंकर से पानी

ऐसा नहीं है कि जलसंकट एकाएक आ गया। शहर में पानी की बर्बादी की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें पानी के टैंकर से पानी फिजूल बह रहा था। शहर के सड़कों में पानी की बर्बादी की तस्वीरें, आज शहर में हो रहे जलसंकट को मानों चिढ़ा रही हों। साथ ही लोगों ने कहा कि आम जनता के हिस्से के पानी को ब्रिज निर्माण के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

Read More: छत्तीसगढ़ में कल भाजपा का प्रदेश स्तरीय जेल भरो आंदोलन, सभी जिलों से 5-5 हजार नेता-कार्यकर्ता होंगे शामिल

जल संरक्षण ही है जलसंकट का समाधान

मध्यप्रदेश में अलग-अलग जगहों से जलसंकट की खबरें रोज सामने आ रही हैं, लेकिन लोगों और प्रशासन को समझना होगा कि जलसंकट का समाधान जल संरक्षण ही है।

Read More: शिकारियों के ‘तार’ पर सियासी तकरार…किसके संरक्षण में शिकारी….क्या हैं सियासी तकरार के मायने?