Woman returned from US found corona positive in Jabalpur

US से लौटी महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया सैम्पल, जिले में मचा हड़कंप

Woman returned from US found corona positive in Jabalpur महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से मध्यप्रदेश के जिले जबलपुर में हड़कंप मच गया

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2022 / 04:41 PM IST, Published Date : December 30, 2022/4:41 pm IST

Woman returned from US found corona positive: जबलपुर। अमेरिका से भारत लौटी एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से मध्यप्रदेश के जिले जबलपुर में हड़कंप मच गया। महिला के सम्पर्क में आए परिजनों के भी सैम्पल लिए गए। कोरोना के नए वैरिएंट की जांच हेतु महिला का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए DRDO लैब ग्वालियर भेजा जाएगा।

Read more: Drone Technology: अब किसानों का काम होगा और भी आसान, खाद और दवा के छिड़काव का जानें नया तरीका 

इसके लिए स्वास्थ्य महकमा आज फिर से महिला का सैंपल लेगा। महिला के पति और उसके बच्चे का भी सैंपल लेकर कांटेक्ट हिस्ट्री प्रेस की जाएगी। सीएमएचओ डॉ मिश्रा के अनुसार कोरोना संक्रमित पाई गई महिला 23 दिसंबर को अमेरिका से दिल्ली पहुंची थी।

जबलपुर में अ​ब तक 68 हजार 646 पॉजिटिव केस

Woman returned from US found corona positive: यहां जबलपुर में 26 दिनों के गैप के बाद कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आया है। फिलहाल, सिर्फ यही एक सक्रिय केस है। सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक जबलपुर जिले में अभी तक कुल 68 हजार 646 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं जिनमें से 817 लोगों की मौत हुई है।

Read more: यहां के सीएम ने बेरोजगार युवाओं को दी बड़ी खुशखबरी, अगले महीने होगी 2500 पदों पर पुलिस भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल्स 

पहली और दूसरी लहर में कोरोना ने जमकर हाहाकार मचाया था। अब कोई भी नहीं चाहता कि कोरोना संक्रमण का वह दौर फिर से लौट कर आए। इसी वजह से करोना को लेकर सावधानी बरतने की कोशिश की जा रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें