आदित्य ठाकरे ने वेदांता-फॉक्सकॉन संयंत्र के नुकसान का ठीकरा शिंदे सरकार पर फोड़ा |

आदित्य ठाकरे ने वेदांता-फॉक्सकॉन संयंत्र के नुकसान का ठीकरा शिंदे सरकार पर फोड़ा

आदित्य ठाकरे ने वेदांता-फॉक्सकॉन संयंत्र के नुकसान का ठीकरा शिंदे सरकार पर फोड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 24, 2022/8:41 pm IST

पुणे, 24 सितंबर (भाषा) शिवेसना नेता आदित्य ठाकरे ने वेदांता-फॉक्सकॉन के महाराष्ट्र के बजाय गुजरात में सेमीकंडक्टर संयंत्र स्थापित करने के फैसले को लेकर शनिवार को एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायकों द्वारा उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी सरकार को गिराने के कारण ही यह परियोजना महाराष्ट्र से बाहर गई।

शिवसेना और इसकी युवा शाखा युवा सेना ने इस परियोजना के चले जाने से राज्य को हुए नुकसान को लेकर शनिवार को पुणे के तालेगांव में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया। माना जा रहा था कि यह सेमीकंडक्टर परियोजना इसी जगह स्थापित की जाएगी।

आदित्य ने कहा, ‘‘बागी विधायकों ने ना केवल पार्टी के साथ धोखा किया, बल्कि वेदांता-फॉक्सकॉन परियोजना को महाराष्ट्र से बाहर का रास्ता दिखाकर राज्य के युवाओं को भी धोखा दिया।’’

उन्होंने तंज कसा कि शिंदे सरकार कोई ‘सरकार’ नहीं, बल्कि एक सर्कस है। उन्होंने दावा किया कि राज्य के उद्योग मंत्री को पता ही नहीं है कि राज्य को वेदांता की परियोजना और एक बड़े ‘ड्रग पार्क’ का नुकसान हुआ है।

आदित्य ने कहा, ‘‘मैं परियोजना के नुकसान के लिए गुजरात सरकार या केंद्र को दोषी नहीं ठहरा रहा। राज्य सरकार ने ही परियोजना को महाराष्ट्र से जाने दिया।’’

भाषा संतोष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)