मतदान केंद्रों के बाहर सुविधाओं को लेकर मतदाताओं ने काफी शिकायतें की हैं : आदित्य ठाकरे |

मतदान केंद्रों के बाहर सुविधाओं को लेकर मतदाताओं ने काफी शिकायतें की हैं : आदित्य ठाकरे

मतदान केंद्रों के बाहर सुविधाओं को लेकर मतदाताओं ने काफी शिकायतें की हैं : आदित्य ठाकरे

:   Modified Date:  May 20, 2024 / 12:45 PM IST, Published Date : May 20, 2024/12:45 pm IST

(तस्वीर सहित)

मुंबई, 20 मई (भाषा) महाराष्ट्र में 13 लोकसभा सीट पर जारी मतदान के बीच शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता आदित्य ठाकरे ने सोमवार को दावा किया कि मतदान केंद्रों के बाहर सुविधाओं को लेकर मतदाताओं ने काफी शिकायतें की हैं।

राज्य के पूर्व मंत्री ने कहा कि मतदाता गर्मी से जूझते हुए बड़ी संख्या में मतदान करने का प्रयास कर रहे हैं। उनके लिए कम से कम छाया में खड़े होने की व्यवस्था की जानी चाहिए और पंखे उपलब्ध कराए जाने चाहिए।

महाराष्ट्र में 13 लोकसभा सीट पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है जो शाम छह बजे खत्म होगा। इनमें से छह लोकसभा सीट मुंबई में हैं।

ठाकरे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मतदान केंद्रों के बाहर सुविधाओं को लेकर मतदाताओं ने काफी शिकायतें की हैं। कम से कम मतदाताओं के लिए छाया में खड़े होने की व्यवस्था होनी चाहिए थी और उनके लिए पंखे लगाए जाने चाहिए थे। वे ज्यादा कुछ नहीं चाहते, बस गर्मी से बचने के लिए मूलभूत सुविधाएं चाहते हैं। कृपया इस पर गौर करिए।’’

मुंबई में कुछ मतदाताओं ने कहा कि वे गर्मी से बचने के लिए सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गए।

राज्य में 13 लोकसभा सीट पर 264 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करने के लिए कुल 2.46 करोड़ पात्र मतदाता हैं।

इस चरण में भाग्य आजमा रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख उम्मीदवारों में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भारती पवार और कपिल पाटिल शामिल हैं। इनके अलावा वकील उज्ज्वल निकम भी पार्टी की ओर से चुनाव मैदान में हैं।

शिवसेना के श्रीकांत शिंदे और कांग्रेस की मुंबई इकाई की प्रमुख वर्षा गायकवाड़ भी मैदान में हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास, उद्योगपति अनिल अंबानी, अभिनेता अक्षय कुमार और फरहान अख्तर सहित कई हस्तियों ने सुबह-सुबह ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

भाषा गोला वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers