Amitabh Bachchan's police bodyguard | of Rs 1.5 croresudden transfer

अमिताभ बच्चन के पुलिस बॉडीगार्ड की 1.5 करोड़ रु थी इनकम, अचानक कर दिया गया ट्रांसफर

अमिताभ बच्चन के पुलिस अंगरक्षक का तबादला, 1.5 करोड़ रुपये वार्षिक आय होने की आई थी खबरें Amitabh Bachchan's police bodyguard had an income of Rs 1.5 crore sudden transfer

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 27, 2021/2:00 pm IST

मुंबई, 27 अगस्त। अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड के तौर पर तैनात मुंबई पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल का तबादला कर दिया गया है। ऐसी खबरें आ रही थीं, कि उसकी वार्षिक आय कथित तौर पर 1.5 करोड़ रुपये है। अधिकारी ने बताया कि जितेंद्र शिंदे को 2015 में अमिताभ का अंगरक्षक नियुक्त किया गया था। दक्षिण मुंबई के डीबी मार्ग थाने में उसका तबादला किया गया है और यह एक नियमित तबादला है। 15 दिन पहले उसका तबादला किया गया था और यह आधिकारिक तौर पर उस समय एक पुलिस नोटिस में प्रकाशित किया गया था।

Read More News:प्यार बेजुबान होता है..पता ही नहीं चला कब प्यार में बदल गई दोस्ती…परिवार की सहमति से दोनों ने की शादी

अधिकारी ने बताया कि बच्चन को मुंबई पुलिस ने ‘एक्स’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर रखी है। 2015 में अभिनेता के अंगरक्षक के तौर पर तैनात किए जाने के बाद वह उनके सुरक्षा कवच का हिस्सा बने थे। दिशा-निर्देशों के अनुसार कोई पुलिस कॉन्स्टेबल पांच साल से अधिक समय तक एक पद पर नहीं रह सकता। मीडिया की एक खबर में हाल ही में दावा किया गया था कि सुपरस्टार के अंगरक्षक के रूप में तैनाती के दौरान शिंदे हर साल 1.5 करोड़ रुपये कमाते हैं।

Read More News: बिजली कंपनी को फायदे में लाओ, नहीं तो निजीकरण हो जाए तो फिर कुछ मत कहना, बिजलीकर्मियों को उर्जा मंत्री की दो टूक

पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि शिंदे भरोसेमंद अंगरक्षकों में से एक हैं और उन्हें बच्चन के साथ उनके सुरक्षा कवच में कई बार देखा गया। उनकी पत्नी एक एजेंसी चलाती है, जो कई बड़ी शख्सियतों को सुरक्षा मुहैया कराती है। राज्य सरकार इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या शिंदे ने पुलिस विभाग को अपनी सम्पत्ति का ब्योरा मुहैया कराया था या नहीं।