चिंचवाड़ विधानसभा सीट उपचुनाव: नाना काटे होंगे एमवीए के उम्मीदवार |

चिंचवाड़ विधानसभा सीट उपचुनाव: नाना काटे होंगे एमवीए के उम्मीदवार

चिंचवाड़ विधानसभा सीट उपचुनाव: नाना काटे होंगे एमवीए के उम्मीदवार

:   Modified Date:  February 7, 2023 / 02:44 PM IST, Published Date : February 7, 2023/2:44 pm IST

पुणे (महाराष्ट्र), सात फरवरी (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मंगलवार को कहा कि पुणे जिले की चिंचवाड़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में नाना काटे महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार होंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा विधायक लक्ष्मण जगताप के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस के नेताओं (उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ महा विकास आघाड़ी के दोनों घटक) से अनुरोध किया था कि वे राज्य में राजनीतिक परंपरा का सम्मान करें और मौजूदा विधायक के परिवार के सदस्य के लिए सीट छोड़ दें।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा विधायक लक्ष्मण जगताप और मुक्ता तिलक के निधन के कारण क्रमश: पुणे की चिंचवाड़ और कस्बा पेठ विधानसभा सीट पर 26 फरवरी को उपचुनाव हो रहा है।

राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘ राकांपा के नाना काटे चिंचवाड़ निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव के लिए महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार होंगे। हमें विश्वास है कि एमवीए के सभी घटकों के साथ मिलकर काम करके हम निश्चित रूप से यह चुनाव जीतेंगे।’’

दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप की पत्नी अश्विनी जगताप ने भाजपा के टिकट पर सोमवार को चिंचवाड़ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

इसके अलावा, भाजपा के हेमंत रासने और कांग्रेस नेता रवींद्र धंगेकर ने कस्बा पेठ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

भाषा निहारिका नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers