कॉर्डेलिया क्रूज रिश्वत मामला : आरोपी सैम डिसूजा ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की |

कॉर्डेलिया क्रूज रिश्वत मामला : आरोपी सैम डिसूजा ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की

कॉर्डेलिया क्रूज रिश्वत मामला : आरोपी सैम डिसूजा ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की

:   Modified Date:  May 30, 2023 / 10:48 PM IST, Published Date : May 30, 2023/10:48 pm IST

मुंबई, 30 मई (भाषा) अभिनेता शाहरुख खान से कॉर्डेलिया क्रूज पर बरामद मादक पदार्थ मामले में कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोपी सैनविले उर्फ सैम डिसूजा ने मंगलवार को मुंबई की एक विशेष अदालत के समक्ष अग्रिम जमानत याचिका दायर की।

खान से वर्ष 2021 के क्रूज मामले में उनके बेटे को नहीं फंसाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत की मांग की गई थी। डिसूजा की याचिका पर बुधवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में सुनवाई होने की संभावना है।

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े रिश्वत मांगने के आरोपियों में से एक हैं। वानखेड़े की निगरानी में कॉर्डेलिया जहाज पर छापेमारी हुई थी।

कुछ दिन पहले बंबई उच्च न्यायालय ने प्राथमिकी को रद्द करने के अनुरोध वाली डिसूजा की याचिका पर सुनवाई करते हुए गिरफ्तारी जैसी किसी भी कठोर कार्रवाई से अंतरिम संरक्षण देने से इनकार कर दिया था।

सीबीआई ने हाल में वानखेड़े के खिलाफ क्रूज मामले में आर्यन खान को फंसाने के लिए 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी।

आर्यन खान को 3 अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापे के बाद एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किया गया था और तीन सप्ताह बाद उच्च न्यायालय द्वारा जमानत दे दी गई थी। एनसीबी ने मई 2022 में मामले में आरोपपत्र दाखिल किया, लेकिन पर्याप्त सबूत की कमी के कारण आर्यन खान और पांच अन्य का इसमें नाम नहीं लिया।

भाषा आशीष संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers