Corona virus cruise ship arrives in Mumbai with infected passengers, 30 infected unloaded

कोरोना वायरस संक्रमित यात्रियों के साथ क्रूज पोत मुंबई पहुंचा, 30 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

Corona virus cruise ship arrives in Mumbai with infected passengers, 30 infected unloaded कोरोना वायरस संक्रमित यात्रियों के साथ क्रूज पोत मुंबई पहुंचा, 30 संक्रमित उतारे गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : January 5, 2022/1:34 am IST

मुंबई/पणजी, चार जनवरी (भाषा) कॉर्डेलिया क्रूज पोत गोवा से मंगलवार शाम को मुंबई तट पर पहुंचा ओर उसमें से 30 संक्रमितों को उतारा गया है। बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और रायगढ़ में संक्रमण दर 4% से ज्यादा.. नाइट कर्फ्यू के आदेश.. स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद.. जानिए और क्या रहेगी पाबंदी 

उन्होंने बताया कि पोत ने मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे दक्षिण मुंबई के बल्लार्ड पियर स्थित यात्री टर्मिनल पर लंगर डाला और इस मौके पर बीएमसी की टीम और पुलिस मौजूद रही।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकी ढेर

अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमितों को कोविड मरीज देखभाल केंद्र ले जाने के लिए बीएससी ने 17-17 सीटों वाली पांच एंबुलेंस की व्यवस्था की थी। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमितों को अपने खर्चे पर ही होटल में पृथकवास में रहने का भी विकल्प दिया गया है। उन्होंने बताया कि अन्य यात्रियों को जांच रिपोर्ट आने तक पोत में ही रहना होगा।

पढ़ें- रायगढ़: रात 10 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू, स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद.. कलेक्टर का आदेश

बीएमसी अधिकारी ने बताया कि पहले से ही संक्रमित पाए गए यात्रियों में 30 को कागजी कार्रवाई और अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद रात करीब 10 बजे पोत से उतारा गया है और उन्हें चिकित्सालय भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया, हालांकि, किसी भी संक्रमित को अब तक मध्य मुंबई के भायकुला स्थित कोविड-19 केंद्र या होटल नहीं पहुंचाया गया। अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही अन्य यात्रियों की भी आरटी-पीसीआर जांच की जा रही है।

पढ़ें- ‘सूर्य नमस्कार के कार्यक्रमों में शामिल न हों मुस्लिम बच्चे, सरकार ‘दिशानिर्देश’ वापस ले’- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

नगर निकाय ने कहा था कि किसी भी गैर संक्रमित यात्री को जांच रिपोर्ट निगेटिव आने तक पोत से उतरने नहीं दिया जाएगा और संक्रमण मुक्त होने की पुष्टि होने के बाद भी उन्हें अगले सात दिन तक गृह पृथकवास में रहना होगा। अधिकारी ने बताया कि यात्रियों की जांच दो प्रयोगशालाओं में की जाएगी और रिपोर्ट बुधवार सुबह नौ बजे तक आने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि पोत में सवार करीब 2000 लोगों में से 66 कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।