ED summons Maharashtra minister in Deshmukh money laundering case

महाराष्ट्र सरकार को एक और झटका, इस मंत्री को ईडी ने भेजा समन

ED summons Maharashtra minister in Deshmukh money laundering case ईडी ने देशमुख के धन शोधन मामले में महाराष्ट्र के मंत्री को भेजा सम्मन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 25, 2021/3:16 am IST

Deshmukh money laundering case updates

मुंबई, 25 सितंबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ दर्ज धन शोधन के मामले में अगले हफ्ते पूछताछ के लिए शिवसेना नेता और राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब को नया सम्मन जारी किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- मॉडल ने मर्दों से तंग आकर खुद से कर ली शादी, हुस्न देख शेख ने दे दिया अरबों का ऑफर

परब (56) को जारी यह दूसरा सम्मान है। वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार में संसदीय मामलों के भी मंत्री हैं।

पढ़ें- इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्नदाब का क्षेत्र

महाराष्ट्र विधान परिषद में पार्टी के तीन बार के विधायक परब को एजेंसी ने पहली बार 31 अगस्त को पेश होने के लिए सम्मन भेजा था और उन्होंने आधिकारिक कामकाज का हवाला देते हुए पेश होने से इनकार कर दिया था।

पढ़ें- सब इंस्पेक्टर को 4 साल की सजा, 1 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए थे SI

अधिकारियों ने बताया कि मंत्री को अब 28 सितंबर को दक्षिण मुंबई में ईडी के कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

पढ़ें- सामने आया असली चेहरा, तालिबान सरकार में काटे जाएंगे हाथ, फांसी भी होगी.. कौन से दोष में कैसी होगी सजा.. देखिए 

उन्होंने बताया कि परब से देशमुख के खिलाफ धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ की जानी है। मामले से जुड़े लोगों और अन्य आरोपियों ने कुछ ‘‘खुलासे’’ किए हैं जिसके बाद परब से पूछताछ की जानी है।

पढ़ें- 7 अक्टूबर से शिरडी, मुंबा देवी मंदिर में दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु, 4 से 6वीं-12 वीं तक के स्कूल भी खुलेंगे.. यहां के लिए आदेश 

ये सम्मन महाराष्ट्र पुलिस में कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये के घूस एवं वसूली गिरोह में ईडी द्वारा की जा रही आपराधिक जांच से जुड़े हैं। वसूली के आरोपों के कारण देशमुख ने अप्रैल में इस्तीफा दे दिया था।

 

 
Flowers