Heavy rain warning in these states, low pressure area formed over Bay of Bengal

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्नदाब का क्षेत्र

Heavy rain warning in these states, low pressure area formed over Bay of Bengal

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : September 25, 2021/1:14 am IST

Heavy rain alerts in India

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्नदाब का क्षेत्र के कारण ओडिशा और आंध्र प्रदेश में अगले तीन दिन में भारी बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को यह संभावना जताई है।

पढ़ें- मॉडल ने मर्दों से तंग आकर खुद से कर ली शादी, हुस्न देख शेख ने दे दिया अरबों का ऑफर

उपग्रह और रडार से प्राप्त ताजा चित्रों और मौसम निगरानी में पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों के ऊपर निम्नदाब का क्षेत्र बनने का संकेत मिला है।

पढ़ें- जिम ट्रेनर के साथ आई कई निजी तस्वीरें, डॉक्टर पति-पत्नी गए जेल.. जानलेवा हमले में बड़ा खुलासा

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 12 घंटे के दौरान यह और गहरा हो सकता है और अगले 48 घंटे में यह पश्चिम उत्तर की तरफ ओडिशा तट की ओर बढ़ सकता है।

पढ़ें- जो पुजारी बच्चों के साथ छेड़खानी करता है, उसकी प्रार्थना कौन सा भगवान स्वीकार करता होगा- हाईकोर्ट की दलील.. साधु को उम्रकैद की सजा

26 सितंबर को अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और दक्षिण एवं तटवर्ती ओडिशा में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी। उत्तरी ओडिशा के भीतरी हिस्से, छत्तीसगढ़ एवं तेलंगाना में छिटपुट जगहों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।

पढ़ें- 7th Pay Commission, अगले चार माह में यहां भरे जाएंगे खाली पड़े सरकारी पद.. देखिए डिटेल 

55 से 65 किलोमीटर प्रति घंटे वेग से चलने वाली तूफानी हवा की गति 26 सितंबर को उत्तर पश्चिम और इससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी एवं ओडिशा के तट, बंगाल एवं उत्तर आंध्र प्रदेश में 75 किलोमीटर तक पहुंच सकती है।

 

 
Flowers