7 अक्टूबर से शिरडी, मुंबा देवी मंदिर में दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु, 4 से 6वीं-12 वीं तक के स्कूल भी खुलेंगे.. यहां के लिए आदेश

Devotees will be able to visit Shirdi, Mumba Devi temple from October 7, schools from 4th to 6th-12th will also open

Edited By: , September 25, 2021 / 12:37 PM IST

Shirdi reopening dates 2021

मुंबई। कोरोना केस कम होने के बाद  महाराष्ट्र में 7 अक्टूबर से मंदिरों को खोल दिया जाएगा। इसके साथ ही लोग 7 अक्टूबर से शिरडी मंदिर, मुंबा देवी मंदिर में देवी-देवताओं के दर्शन करने जा सकेंगे।

पढ़ें- सामने आया असली चेहरा, तालिबान सरकार में काटे जाएंगे हाथ, फांसी भी होगी.. कौन से दोष में कैसी होगी सजा.. देखिए 

जानकारी दी गई है कि नवरात्रि के पहले दिन यानी की 7 अक्टूबर से राज्य के सभी मंदिरों को खोल दिया जाएगा. सीएम ऑफिस की तरफ से एक बयान जारी कर ये फैसला सुनाया गया है। अब मंदिरों को खोलने की इजाजत जरूर दी गई है, लेकिन कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।

पढ़ें- सब इंस्पेक्टर को 4 साल की सजा, 1 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए थे SI

Shirdi reopening dates 2021 : सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना नियमों का हर स्थिति में पालन होना आवश्यक रहेगा. फिर चाहे वो मास्क पहनना हो या फिर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना. इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।

पढ़ें- इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्नदाब का क्षेत्र

स्कूल खोलने की भी पूरी तैयारी

वैसे मंदिरों के अलावा अब राज्य सरकार ने छठी से 12वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला भी ले लिया है. बताया गया है कि महाराष्ट्र में चार अक्टूबर से स्कूलों को खोल दिया जाएगा. ग्रामीण क्षेत्रों में 5-12वीं कक्षा और शहरी इलाकों में 8-12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे. लेकिन वहां भी एक सख्त कोरोना गाइडलाइन जारी कर दी गई है जिसका पालन करना अनिवार्य रहेगा।

पढ़ें- मॉडल ने मर्दों से तंग आकर खुद से कर ली शादी, हुस्न देख शेख ने दे दिया अरबों का ऑफर

सीएम उद्धव ठाकने ने कहा कि हमने कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी कर ली है. अब धीरे-धीरे सब खोला जा रहा है. मामले जरूर कम हो रहे हैं, लेकिन हमे सावधानी बरतनी होगी. मंदिर जरूर खोले जा रहे हैं, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा।