मुंबई में इंजीनियर से 3.7 करोड़ की ठगी |

मुंबई में इंजीनियर से 3.7 करोड़ की ठगी

मुंबई में इंजीनियर से 3.7 करोड़ की ठगी

:   Modified Date:  May 14, 2024 / 12:14 PM IST, Published Date : May 14, 2024/12:14 pm IST

ठाणे, 14 मई (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ शेयर बाजार में बड़ा मुनाफा कमाने का झांसा देकर इंजीनियर से 3.7 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। मंगलवार को एक अधिकारी ने जानकारी दी।

एक निजी कम्पनी में कार्यरत, वाशी के रहने वाले 43 वर्षीय इंजीनियर ने 17 फरवरी 2024 को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर में निवेश करने संबंधी लिंक देखा था।

नवी मुंबई साइबर पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक गजानन कदम ने बताया कि इंजीनियर ने लिंक पर क्लिक किया और शेयर में निवेश करने से अच्छा लाभ कमाने की जानकारी प्राप्त की। लिंक पर संपर्क करने के लिए मोबाईल नंबर भी दिया गया था।

बाद में, पीड़ित ने ठगी करने वालों में से एक के साथ व्हाट्सएप पर चैट करना शुरू कर दिया, जिसने उसे मैसेजिंग ऐप पर विभिन्न समूहों में शामिल होने के लिए कहा। एक व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन ने विभिन्न लिंक देकर निवेश में इंजीनियर की मदद की।

अधिकारी ने कहा कि एक ठग ने खुद को एक प्रसिद्ध बैंक में प्रतिभूतियों से संबंधित एक वरिष्ठ अधिकारी बताया था। उन्होंने कहा कि पीड़ित ने 17 फरवरी से 24 अप्रैल के बीच 3.7 करोड़ रुपये का निवेश किया।

अधिकारी ने बताया कि जब इंजीनियर को शेयर बाजार से अपने पैसे निकालने में दिक्कत हुई तो उसने दिए गये मोबाईल नंबर पर फोन किया और उसे कोई जवाब नहीं मिला।

इंजीनियर ने शनिवार को शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419 (व्यक्तिगत रूप से धोखाधड़ी) 420 (धोखाधड़ी) और 34 (साझा मंशा) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया।

भाषा

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)