IMD issues Heavy to Heavy Rain warning in Raigarh and Ratnagiri District

भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट : IMD issues Heavy to Heavy Rain warning in Raigarh and Ratnagiri District

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 13, 2022/1:29 pm IST

मुंबई : IMD issues Heavy to Heavy Rain warning  मुंबई और आसपास के इलाकों में मंगलवार को सुबह भारी बारिश हुई तथा भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में और बारिश की संभावना जताई है।  आईएमडी ने रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ भी जारी किया है, जिसमें तीन जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

Read more : पश्चिम बंगाल: शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा नेताओं को हिरासत में लिया गया

IMD issues Heavy to Heavy Rain warning  मुंबई में मौसम विभाग के सांताक्रूज वेधशाला ने 24 घंटे की अवधि में मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक 93.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की, जो मौजूदा मानसून के मौसम में यहां भारी बारिश का एक और दौर है। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि कोलाबा वेधशाला ने इसी अवधि के दौरान 59.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। आईएमडी ने मंगलवार को मुंबई में मध्यम बारिश और पड़ोसी रायगढ़ में उच्च तीव्रता की बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

Read more : Jija Sali Viral CCTV Footage: खुलेआम जीजा-साली बाइक पर कर रहे थे ऐसा काम, CCTV कैमरे में कैद हुई करतूत

बता दें कि  मौसम विभाग मौजूदा मौसम प्रणालियों के आधार पर चार रंग आधारित पूर्वानुमान जारी करता है। ‘हरा’ रंग कोई चेतावनी नहीं को दर्शाता है, ‘पीला’ रंग निगरानी रखने, ‘नारंगी’ रंग सतर्क रहने, जबकि ‘लाल’ रंग चेतावनी तथा उस पर कार्रवाई करने की आवश्यकता को बताता है।