Increase in monthly honorarium of Asha workers

आशा कार्यकर्ताओं के मासिक मानदेय में हुई वृद्धि, अब बढ़कर आएगी सैलरी

Increase in monthly honorarium of Asha workers: प्रदेश सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं के मासिक मानदेय में 1,500 रुपये की बढ़ोतरी की है।

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 03:31 PM IST, Published Date : March 17, 2023/3:31 pm IST

Increase in monthly honorarium of Asha workers : मुंबई। महाराष्ट्र ने कुछ दिन पूर्व अपना बजट पेश कर दिया है। जिसमें कई घोषणाएं की गई है। महाराष्ट्र सरकार ने आशा (मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता) कार्यकर्ताओं के मासिक मानदेय में 1,500 रुपये की बढ़ोतरी की है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने शुक्रवार को विधानसभा को यह जानकारी दी। हालांकि विधायकों ने इस वृद्धि को अपर्याप्त बताया है।

read more : सोना और चांदी दोनों सस्ता, शादियों के सीजन में कर ले फटाफट खरीदी, जानें क्या है आज का भाव

Increase in monthly honorarium of Asha workers :  सावंत ने प्रश्न काल के दौरान कहा, पहले आशा कार्यकर्ताओं को प्रति माह 6,500 रुपये मिलते थे। अब उन्हें आठ हजार रुपये मिलेंगे। इसके अलावा, वे जिन 56 गतिविधियों पर काम करती हैं, उनके बदले उन्हें 200-3,000 रुपये मिलते हैं। उन्होंने कहा कि हाल के बजट में इसके लिए अतिरिक्त धनराशि का प्रावधान किया गया है।

read more : Sheopur news: एग्जाम हॉल में ही बेहोश हो गई 10वीं की छात्रा, मचा हड़कंप, फिर तहसीलदार ने किया ये काम 

Increase in monthly honorarium of Asha workers : मंत्री ने कहा कि इसके अलावा उन्हें बीमा कवर, मोबाइल बिल रिचार्ज और पेंशन भी मिलती है। विपक्ष और सत्ता पक्ष के कई सदस्यों ने कहा कि मानदेय में वृद्धि नाममात्र की है। कांग्रेस विधायक नाना पटोले ने कहा कि बढ़ोतरी अधिक होनी चाहिए, खासकर मोबाइल रिचार्ज में। पटोले की पार्टी की सहयोगी वर्षा गायकवाड़ ने कोविड महामारी के दौरान आशा कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए अच्छे काम को देखते हुए दिवाली बोनस की मांग की। भारतीय जनता पार्टी के विधायक राहुल कुल ने भी कहा कि बढ़ोतरी कम है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें