Maharashtra Cabinet Expansion: शिंदे गुट से दोगुना होगी बीजेपी के मंत्रियों की संख्या? चर्चा के लिए आज दिल्ली पहुंच सकते हैं एकनाथ और फडणवीस |

Maharashtra Cabinet Expansion: शिंदे गुट से दोगुना होगी बीजेपी के मंत्रियों की संख्या? चर्चा के लिए आज दिल्ली पहुंच सकते हैं एकनाथ और फडणवीस

maharashtra cabinet expansion: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद अब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कवायद शुरू हो गई है, इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार शाम को नई सरकार चलाने के लिए मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की है।

Edited By: , November 29, 2022 / 07:47 PM IST

maharashtra cabinet expansion: मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद अब मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद शुरू हो गई है। इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार शाम को नई सरकार चलाने के लिए मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की है। हालांकि, संभावना जताई जा रही है कि शुक्रवार तक विभागों का आवंटन तय किया जा सकता है। क्योंकि दोनों नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आलाकमान से मिलने के लिए दिल्ली जा रहे हैं।

भाजपा सूत्रों की माने तो अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व द्वारा लिया जाएगा, लेकिन एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट को 14 मंत्रालयों की पेशकश की गई है और बाकी 28 विभाग भाजपा के पास रह सकते हैं।

read more: राजधानी के जिम में अंधाधुंध फायरिंग, गर्लफ्रेंड के चक्कर में चली गोलियां..एक शख्स को लगी गोली 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बगावत के वक्त साथ देने वाले निर्दलीय विधायकों और छोटे दलों को एकनाथ शिंदे अपने में समायोजित करना चाहते थे। एकनाथ शिंदे के गुट के एक नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामने समस्या यह है कि कुल 40 विधायकों में से नौ पिछली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में मंत्री थे और इस तरह वह नई सरकार में अधिक से अधिक विधायकों को समायोजित करने के लिए अधिक विभागों पर जोर दे रहे हैं।

read more:  विधायकों के बाद अब सांसद भी जाएंगे शिंदे के साथ? सामने आ रही ये बड़ी वजह 

maharashtra cabinet expansion: इधर भाजपा द्वारा गृह, वित्त, राजस्व, सहयोग और विपणन, सार्वजनिक स्वास्थ्य, कृषि, उद्योग और ग्रामीण विकास जैसे विभागों पर दावा करने की संभावना है, जबकि शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को शहरी विकास, लोक निर्माण विभाग, जल संसाधन और स्कूली शिक्षा विभाग मिल सकते हैं।

 

Web Design Jan 2023 2