Uproar in Kolhapur over posters of Aurangzeb

औरंगजेब के पोस्टर लेकर कोल्हापुर में मचा बवाल, पुलिस ने भीड़ को किया काबू, CM ने की शांति बनाए रखने की अपील की

Kolhapur News : Posters of Aurangzeb create ruckus in Kolhapur, police control the crowd, CM appeals to maintain peace

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2023 / 04:30 PM IST, Published Date : June 7, 2023/4:06 pm IST

Uproar in Kolhapur over posters of Aurangzeb : मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को शांति बनाए रखने की अपील की और लोगों से कानून हाथ में नहीं लेने का अनुरोध किया। पश्चिम महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में पुलिस ने आज भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया था। ये लोग कुछ स्थानीय लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर ‘स्टेटस’ के रूप में टीपू सुल्तान की तस्वीर और ‘आपत्तिजनक ऑडियो’ के कथित उपयोग का विरोध कर रहे थे।

read more : BJP प्रदेश सहप्रभारी की मौजूदगी में अलकतरा विधानसभा क्षेत्र के 113 लोग हुए भाजपा में शामिल… 

Uproar in Kolhapur over posters of Aurangzeb : शिंदे ने कहा, ‘‘कानून हाथ में लेने वाले किसी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। मैं स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हूं और आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। सामान्य लोगों का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को शांति बनाए रखने में प्रशासन की मदद करनी चाहिए।

read more : गर्मी की छुट्टियां खत्म, इस दिन से खुलेंगे सभी सरकारी स्कूल, विभाग ने शुरू की तैयारियां 

गौरतलब है कि अहमदनगर जिले में एक जुलूस के दौरान कथित रूप से मुगल बदशाह औरंगजेब के पोस्टर लेकर घूमने के मामले में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसबीच, मुंबई के सरकारी छात्रावास में 18 साल की छात्रा के साथ बलात्कार और हत्या के संबंध में सवाल करने पर शिंदे ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और पुलिस इसकी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि दोषी को सजा मिलेगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें