महाराष्ट्र : साइबर जालसाजों ने परिवहन संचालक को 75 हजार रुपये का चूना लगाया |

महाराष्ट्र : साइबर जालसाजों ने परिवहन संचालक को 75 हजार रुपये का चूना लगाया

महाराष्ट्र : साइबर जालसाजों ने परिवहन संचालक को 75 हजार रुपये का चूना लगाया

:   Modified Date:  February 7, 2023 / 02:47 PM IST, Published Date : February 7, 2023/2:47 pm IST

ठाणे, सात फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे शहर में 60 वर्षीय परिवहन संचालक से जालसाजों ने 75,000 रुपये की कथित तौर पर ठगी कर ली। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

चितलसर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि परिवहन संचालक की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति ने खुद को सेना का अधिकारी बताते हुए 16 जनवरी को परिवहन संचालक को फोन कर कहा कि वह मुंबई हवाईअड्डे से हैदराबाद तक दवाएं पहुचाना चाहता है। फोन करने वाले ने परिवहन संचालक की सेवाएं मांगीं जिसके बाद संचालक ने परिवहन शुल्क के रूप में 50,000 रुपये की मांग की। फोन करने वाले ने सहमति जताते हुए संचालक से कहा कि वरिष्ठ अफसर उससे संपर्क करेंगे।

अधिकारी के मुताबिक अगले दिन, शिकायतकर्ता को एक अन्य व्यक्ति का फोन आया जिसने उसे भुगतान करने से पहले सत्यापन के लिए बैंक खाते में 5 रुपये स्थानांतरित करने के लिए कहा। लेन-देन के बाद शिकायतकर्ता के खाते में 10 रुपये वापस आ गए।

अधिकारी ने बताया कि फोन करने वाले ने फिर शिकायतकर्ता परिवहन संचालक से एक क्यूआर कोड का उपयोग कर 50,000 रुपये का लेनदेन करने के लिए कहा जिसके बाद संचालक ने देखा कि उसके खाते से 75,000 रुपये निकाल लिए गए थे।

भाषा साजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)