MH Employess Get Old Pension Scheme 2024 Benefit

Old Pension Scheme 2024: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ

MH Employess Get Old Pension Scheme 2024 Benefit कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, अब मिलेगा पुरानी पेंशन का लाभ, सरकार ने जारी किया जीआर

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2024 / 04:51 PM IST, Published Date : February 3, 2024/4:51 pm IST

MH Employess Get Old Pension Scheme 2024 Benefit: मुुंबई। पुरानी और नई पेंशन स्कीम को लेकर उलझे कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल प्रदेश सरकार ने बड़ी खुशखबरी देते हए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ देने की बात कही है। इसे लेकर राज्य सरकार ने सपकारी प्रस्ताव जीआर भी जारी कर दिया है। इस प्रस्ताव में शिंदे सरकार ने महाराष्ट्र के सरकरी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) का लाभ उठाने के लिए 6 महीने के भीतर आवेदन करने को कहा गया है। पुरानी पेंशन स्कीन का लाभ महाराष्ट्र के कर्मचारियों को मिलने जा रहा है। अब नवंबर 2005 के बाद सेवा में शामिल होने वाले कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा।

MH Employess Get Old Pension Scheme 2024 Benefit: बता दें हाल ही मे शिंदे कैबिनेट में पुरानी पेंशन योजना को मंजूरी दी गई थी। इसके तहत जिन कर्मंचारियों की नियुक्ति नवंबर 2005 के बाद हुई है वे पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) का लाभ उठाने का विकल्प चुन सकते हैं। अब शिंदे सरकार ने इस संबंध में एक जीआर जारी किया जिसमें सरकारी कर्मचारियों को ओपीएस और नई पेंशन योजना के बीच चयन करने का लाभ उठाने के लिए आवेदन करने को कहा गया है।

MH Employess Get Old Pension Scheme 2024 Benefit: इसके तहत जिन पदों के लिए विज्ञापन एक नवंबर, 2005 से पहले जारी किए गए थे, लेकिन चयन बाद में हुआ वे कर्मचारी ओपीएस के लिए आवेदन कर सकेंगे। जो कर्मचारी आज से 6 महीने के भीतर आवेदन नहीं करेंगे उन्हें एनपीएस (राष्ट्रीय पेंशन योजना) के तहत लाभ मिलेगा। इससे राज्य के 25000 से ज्यादा कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

MH Employess Get Old Pension Scheme 2024 Benefit: वर्तमान में राज्य में लगभग 9.5 लाख सरकारी कर्मचारी हैं जो नवंबर 2005 से पहले सेवा में शामिल हुए थे और वे पहले से ही ओपीएस का लाभ उठा रहे हैं, लेकिन 2005 के बाद ओपीएस को बंद कर एनपीएस लागू कर दिया गया था, जिससे 2005 के बाद वालों कर्मचारियों को लाभ मिलना बंद हो गया था, लेकिन इस फैसले से अब फिर से कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें- Congress leader joined BJP: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, इस शर्त पर बीजेपी में शामिल हुई ये नेत्री

ये भी पढ़ें- Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का टिकट का फॉर्मूला हुआ तय, इतनी सीटों पर युवाओं को मिलेगा मौका, बाकि की सीटों पर…

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers