महाराष्ट्र सरकार कोविड-19 की स्थिति पर नजर रख रही है :अजित पवार |

महाराष्ट्र सरकार कोविड-19 की स्थिति पर नजर रख रही है :अजित पवार

महाराष्ट्र सरकार कोविड-19 की स्थिति पर नजर रख रही है :अजित पवार

:   Modified Date:  January 5, 2024 / 05:26 PM IST, Published Date : January 5, 2024/5:26 pm IST

पुणे, पांच जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 की स्थिति पर नजर रखे हुए है तथा स्वास्थ्य विभाग को इस वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए जरूरी एहतियात बरतने को कहा गया है।

यहां ससून जनरल अस्पताल के दौरे के दौरान संवाददाताओं से बाचतीत करते हुए पवार ने कहा कि वैसे तो कोरोना वायरस का जेएन.1 स्वरूप अधिक घातक नहीं है लेकिन लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी गयी है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को (कोविड-19 की) स्थिति के बारे में बताया। हम रोजाना मामलों को लेकर रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं। राज्य में सिविल सर्जन और स्वास्थ्य विभाग को एहतियाती उपाय करने के निर्देश दिये गये हैं ताकि पॉजिटिव मामले न बढ़ें।’’

उन्होंने लोगों से भी कोविड उपयुक्त आचरण का पालन कर सहयोग करने की अपील की।

पवार ने कहा, ‘‘वैसे तो कोविड-19 का वर्तमान स्वरूप अधिक घातक नहीं है तथा व्यक्ति पृथकवास में रहकर स्वस्थ हो सकता है, लेकिन फिर भी लोगों से मास्क लगाने का अनुरोध है।’’

महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 171 पॉजिटिव मामले सामने आये तथा सोलापुर और कोल्हापुर में एक एक मरीज की जान चली गयी। राज्य में फिलहाल 914 मरीज उपचाराधीन हैं तथा जे एन .1 स्वरूप से संक्रमित मरीजों की संख्या 110 हो गयी है।

भाषा

राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)