महाराष्ट्र : एमवीए राहुल गांधी के पोस्टर को जूते मारने वाले विधायकों के निलंबन पर अड़ा |

महाराष्ट्र : एमवीए राहुल गांधी के पोस्टर को जूते मारने वाले विधायकों के निलंबन पर अड़ा

महाराष्ट्र : एमवीए राहुल गांधी के पोस्टर को जूते मारने वाले विधायकों के निलंबन पर अड़ा

:   Modified Date:  March 25, 2023 / 05:02 PM IST, Published Date : March 25, 2023/5:02 pm IST

मुंबई, 25 मार्च (भाषा) विपक्षी महा विकास आघाड़ी (एमवीए) ने कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र विधानमंडल परिसर की सीढ़ियों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पोस्टर पर जूते मारने वाले सत्ताधारी गठबंधन के कुछ विधायकों को निलंबित करने की मांग को लेकर शनिवार को विधानसभा से बहिर्गमन किया।

एमवीए ने विधायक योगेश सागर और राम सातपुते (दोनों भारतीय जनता पार्टी के), भरत गोगावले (शिवसेना) और भाजपा विधान पार्षद प्रसाद लाड के निलंबन की मांग की है।

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की और स्पष्ट किया कि वे इन विधायकों के निलंबन की मांग पर अडिग हैं। कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा, ‘‘अगर मांग नहीं मानी गई तो हम (विधायी) कार्यवाही का बहिष्कार करेंगे।’’

एमवीए विधायक इस मुद्दे पर सुबह सदन से बहिर्गमन कर गए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सदस्यों ने बृहस्पतिवार को हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के खिलाफ टिप्पणी के लिए महाराष्ट्र विधानमंडल परिसर की सीढ़ियों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पोस्टर को जूतों से मारा था।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)