महाराष्ट्र: पुलिस पर ‘चीखने’ के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री पाटिल के खिलाफ असंज्ञेय अपराध दर्ज |

महाराष्ट्र: पुलिस पर ‘चीखने’ के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री पाटिल के खिलाफ असंज्ञेय अपराध दर्ज

महाराष्ट्र: पुलिस पर ‘चीखने’ के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री पाटिल के खिलाफ असंज्ञेय अपराध दर्ज

:   Modified Date:  May 22, 2024 / 07:40 PM IST, Published Date : May 22, 2024/7:40 pm IST

ठाणे, 22 मई (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे जिले में लोकसभा चुनाव के लिए 20 मई को मतदान वाले दिन एक पुलिसकर्मी पर कथित तौर पर चिल्लाने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल के खिलाफ असंज्ञेय अपराध का मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री पाटिल भिवंडी लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और इस बार यहां से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हैं।

अपनी शिकायत में पुलिस उप-निरीक्षक ने कहा कि 20 मई को जब वह भिवंडी में एक मतदान केंद्र पर तैनात थे, तब मंत्री और चार अन्य लोग कुछ मसलों को लेकर वहां पहुंचे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि मंत्री कथित तौर पर पुलिसकर्मी पर चिल्लाने लगे, उन्हें धमकाया और उनके काम में बाधा डाली।

उन्होंने बताया कि पाटिल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (सरकारी कर्मचारी के कामकाज में बाधा डालना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत असंज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है।

असंज्ञेय अपराधों में पुलिस अदालत की स्पष्ट अनुमति या निर्देश के बिना न तो प्राथमिकी दर्ज कर सकती है, न ही जांच कर सकती है, न गिरफ्तार कर सकती है।

भाषा खारी सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers