महाराष्ट्र : ठाणे में रसायन कारखाने में विस्फोट के सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया |

महाराष्ट्र : ठाणे में रसायन कारखाने में विस्फोट के सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

महाराष्ट्र : ठाणे में रसायन कारखाने में विस्फोट के सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 08:56 PM IST, Published Date : May 24, 2024/8:56 pm IST

ठाणे, 24 मई (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में रसायन बनाने वाले कारखाने में हुए विस्फोट के सिलसिले में पुलिस ने शुक्रवार को 70 वर्षीय एक महिला समेत कारखाने के दो मालिकों को हिरासत में लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान मालती प्रदीप मेहता (70) और उनके बेटे मलय प्रदीप मेहता के रूप में हुई है।

इस हादसे की जांच कर रही ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने इन लोगों को हिरासत में लिया।

ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मालती मेहता को नासिक से हिरासत में लिया गया।

इसमें कहा गया है कि मलय मेहता (38) को भी हिरासत में लिया गया है और स्थानीय मानपाड़ा पुलिस ने उसे अपराध शाखा से अपनी हिरासत में ले लिया है।

नासिक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें ठाणे पुलिस के अधिकारियों से जानकारी मिली है कि कुछ आरोपी इस समय नासिक में हैं।

तदनुसार, अपराध शाखा के अधिकारियों ने तलाशी ली और मालती मेहता को हिरासत में ले लिया, जो प्राथमिकी में नामित पहली आरोपी हैं।

ठाणे के मानपाड़ा पुलिस थाने में दर्ज की गई प्राथमिकी में मालिकों/निदेशकों मालती मेहता, मलय मेहता और अन्य निदेशकों, प्रबंधन कर्मचारियों और अधिकारियों के नाम शामिल हैं, जो कारखाने की देखरेख कर रहे थे।

उन पर गैर इरादतन हत्या और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया है।

आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत गैर इरादतन हत्या (धारा 304), जानबूझकर चोट पहुंचाने और ज्वलनशील पदार्थ तथ विस्फोटक पदार्थों के संबंध में लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया गया है।

ठाणे जिले में रसायन कारखाने में बृहस्पतिवार अपराह्न विस्फोट होने के बाद आग लग गयी, जिसके कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक अन्य घायल हो गए।

डोंबिवली में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र के फेज-दो में स्थित ‘अमुदान केमिकल कंपनी’ के एक बॉयलर में अपराह्न करीब 1.40 बजे विस्फोट होने से भीषण आग लग गई और आसपास के कारखानों में भी फैल गई।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers