महाराष्ट्र: 23, 24 अप्रैल को लातूर में विद्रोही मराठी साहित्य सम्मेलन का होगा आयोजन |

महाराष्ट्र: 23, 24 अप्रैल को लातूर में विद्रोही मराठी साहित्य सम्मेलन का होगा आयोजन

महाराष्ट्र: 23, 24 अप्रैल को लातूर में विद्रोही मराठी साहित्य सम्मेलन का होगा आयोजन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : April 13, 2022/5:39 pm IST

लातूर (महाराष्ट्र), 13 अप्रैल (भाषा) लोकतंत्र, समानता और बंधुत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने और समाज में बढ़ते ‘‘सांस्कृतिक आतंक’’ का विरोध करने के उद्देश्य से यहां 16वें विद्रोही मराठी साहित्य सम्मेलन का आयोजन 23 और 24 अप्रैल को होगा। सम्मेलन के आयोजकों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन यहां जिला परिषद मैदान में होगा, जिसका नाम ‘विद्रोही महात्मा बसवन्ना वचन साहित्य नगरी’ रखा गया है। सम्मेलन के अध्यक्ष डॉ. अंजुम कादरी ने कहा, ‘‘कार्यक्रम के शुरुआती दिन युवाओं की एक बैठक होगी। कॉलेज के छात्रों से इसमें भाग लेने का अनुरोध किया गया है।’’

बैठक के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे गजल प्रस्तुति, नुक्कड़ नाटक, मूर्तिकला, भाषण और निबंध लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

इससे पहले, यह घोषणा की गई थी कि 95वीं मराठी साहित्यिक बैठक ‘अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन’ 22 से 24 अप्रैल तक लातूर जिले के उदगीर में आयोजित की जाएगी। इस कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार करेंगे तथा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 24 अप्रैल को समापन समारोह में शामिल होंगे।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers