गर्भवती वन रक्षक की पिटाई.. पूर्व सरपंच और उसकी पत्नी गिरफ्तार, मंत्री ने सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया

गर्भवती वन रक्षक की पिटाई करने के आरोपी गिरफ्तार, मंत्री ने सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया

: , January 20, 2022 / 02:30 PM IST

पुणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र के सतारा जिले में एक पूर्व सरपंच और उसकी पत्नी को तीन महीने की गर्भवती महिला वन रक्षक और उसके पति की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- भारतीय सेना ने शुरू की अरुणाचल से लापता मिराम टैरोन की तलाशी अभियान.. पीएलए से मांगी मदद

घटना बुधवार को पुणे से लगभग 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सतारा के पलसावाड़े गांव में हुई। पुलिस के मुताबिक, ‘‘आरोपी पूर्व सरपंच स्थानीय वन प्रबंधन समिति का सदस्य है। वह पीड़ित महिला वन रक्षक के संविदा वन कर्मियों को ‘बिना उसकी इजाजत’ के अपने साथ ले जाने को लेकर नाराज था।’’

पढ़ें- भाजपा ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली सूची, 6 विधायकों के कटे टिकट

सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा वीडियो वायरल हो रहा है। महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने बृहस्पतिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो साझा किया। उन्होंने लिखा, ‘‘आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’’

पढ़ें- अंगीठी के धुएं ने ले ली 5 की जान.. मां और चार बच्चों की मौत..पिता भी सोया था साथ.. फिर कैसे बची जान

सतारा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजय कुमार बंसल ने बताया कि आरोपी ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर जिस महिला वन रक्षक की पिटाई की, वह तीन महीने की गर्भवती है। सतारा तालुका पुलिस थाना में दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पढ़ें- चीन की नापाक चाल.. पैंगोंग झील के पास बना रहा अवैध पुल.. सैटेलाइट तस्वीरों से साजिश का खुलासा

बंसल ने कहा, ‘‘चूंकि, महिला वन रक्षक गर्भवती है, लिहाजा उसके भ्रूण की चिकित्सकीय जांच की जाएगी। अगर भ्रूण को किसी तरह का नुकसान पहुंचा होगा तो आरोपियों पर संबंधित धाराएं लगाई जाएंगी।’’ पीड़ित महिला वन रक्षक ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि आरोपी दंपति ने उसके पति की भी पिटाई की। पीड़ित का पति भी वन रक्षक है।