अंगीठी के धुएं ने ले ली 5 की जान.. मां और चार बच्चों की मौत..पिता भी सोया था साथ.. फिर कैसे बची जान

अंगीठी के धुएं ने ले ली 5 की जान.. मां और चार बच्चों की मौत..पिता भी सोया था साथ.. फिर कैसे बची जान

अंगीठी के धुएं ने ले ली 5 की जान.. मां और चार बच्चों की मौत..पिता भी सोया था साथ.. फिर कैसे बची जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 20, 2022/1:49 pm IST

नई दिल्ली। शाहदरा जिले के सीमापुरी इलाके में बुधवार को एक ही परिवार के पांच लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतकों में एक महिला व उसके चार मासूम बच्चे शामिल हैं। मृतकों की शिनाख्त राधा (32), बच्चे कोमल (11), नितिन (8), रोशनी (6) और छोटा बेटा आरव (4) के रूप में हुई है। दोपहर के समय मकान मालिक व पड़ोसी चौथी मंजिल स्थित इनके कमरे पर पहुंचे तो वारदात की जानकारी हुई।

पढ़ें- चीन की नापाक चाल.. पैंगोंग झील के पास बना रहा अवैध पुल.. सैटेलाइट तस्वीरों से साजिश का खुलासा

हादसे के बाद राधा का पति मोहित अपने छोटे बेटे को अस्पताल ले गया था, जहां उसे भी मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस को कमरे में जली हुई एक अंगीठी मिली है, इसके अलावा वहां हवा आने-जाने का कोई रास्ता भी नहीं था। पुलिस ने आशंका जताई है कि अंगीठी के धुंए में दम घुटने से राधा व उसके बच्चों की मौत हुई।

पढ़ें- महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामला: अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार

दूसरी ओर राधा के परिजनों ने उसके पति पर ही सभी की हत्या करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मोहित रात को वहां था तो वह कैसे बच गया। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। रात के खाने के सैंपल भी लिये गए हैं। सीमापुरी थाना पुलिस मोहित से पूछताछ कर मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस के मुताबिक एतमादपुर, आगरा, यूपी का रहने वाला मोहित कालिया (35) परिवार के साथ सोमवार को ही जे-57, पुरानी सीमापुरी स्थित चौथी मंजिल के मकान में किराए पर रहने के लिए आया था। इसकी ससुराल विष्णु नगला गांव, फिरोजाबाद में है।

पढ़ें- कांग्रेस ने उम्मीदवारों की जारी की दूसरी सूची, 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को

मोहित के परिवार में पत्नी राधा के अलावा दो बेटियां राधा, रोशनी व दो बेटे नितिन व आरव थे। मोहित आनंद विहार इलाके में किसी प्राइवेट ट्रांसपोर्टर की बस में हेल्पर का काम करता था। पहले वह सीमापुरी के दूसरे मकान में रहता था। सोमवार को ही उसने शालीमार गार्डन, यूपी निवासी अमरपाल सिंह (60) के चौथी मंजिल स्थित कमरे को किराए पर लिया था। रात को पूरा परिवार ठीक-ठाक कमरे में सोया था। इस बीच सुबह करीब 11.00 बजे अमरपाल मोहित से कुछ कागजात व मकान का एडवांस किराया लेने पहुंचे थे। लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। काफी देर खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। अमरपाल वापस लौट गए। इसके कुछ ही देर बाद पड़ोसियों ने देखा कि मोहित अपने छोटे बच्चे को लेकर भागा जा रहा था।

पढ़ें- दंतेवाड़ा में एडवेंचर स्पोर्ट्स होगा आकर्षण का केंद्र.. साहसिक पर्यटन के रूप में विकसित हो रहा ‘सातधार’

पूछने पर बताया कि वह आंख नहीं खोल रहा। पड़ोसी उसके कमरे पर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। राधा और उसके बच्चे कमरे में मृत थे। दोपहर करीब 1.30 बजे मामले की सूचना सीमापुरी थाना पुलिस को दी गई। खबर मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वहां पहुंच गए। कमरे में राधा, कोमल, नितिन और रोशनी के शव बरामद हुए। बाद में हेडगेवार अस्पताल से आरव की मौत की सूचना भी पुलिस को मिल गई। एक टीम वहां भेजकर आरव के शव को कब्जे में लिया गया। मोहित को भी थाने लाया गया। जांच के दौरान पुलिस को मोहित के कमरे में जमीन पर बिस्तर बिछे मिले हैं, वहीं पास में एक अंगीठी भी जली हुई मिली है।

पढ़ें- वैक्सीन लगवाने का ऐसा भय.. नाविक ने स्वास्थ्यकर्मी को उठाकर पटका.. एक तो पेड़ पर ही चढ़ गया.. वीडियो वायरल

कमरे में धुएं की गंध भी मौजूद थी। ऐसा लग रहा था कि सभी की मौत धुएं में दम घुटने के कारण हुई। वहीं राधा के भाई विष्णु ने आरोप लगाया कि उसके जीजा मोहित ने पूरे परिवार की हत्या की है। बच्चों के मुंह से झाग निकल रहे थे। पांच-छह साल से पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा था।

 
Flowers