ठाणे के पुलिस आयुक्त के फर्जी हस्ताक्षर कर नकली परमिट बनाने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार |

ठाणे के पुलिस आयुक्त के फर्जी हस्ताक्षर कर नकली परमिट बनाने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

ठाणे के पुलिस आयुक्त के फर्जी हस्ताक्षर कर नकली परमिट बनाने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 23, 2022/12:43 pm IST

ठाणे (महाराष्ट्र), 23 अगस्त (भाषा) ठाणे के पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह के जाली हस्ताक्षर करने और सुरक्षा एजेंसी चलाने के लिए फर्जी परमिट बनाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

निरीक्षक एस. एस. निंबालकर ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस के एक दल ने रविवार को आजादनगर इलाके में आरोपी शिवम लालसाहेब पांडेय की सुरक्षा एजेंसी पर छापेमारी की। पांडेय ने छापेमारी करने वाले दल को परमिट और लाइसेंस दिखाया, जो दिनांक 27.02.2022 से 26.02 2027 तक वैध था।

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने फर्जी प्रमाण पत्र बनाया है। उसने एक ऑनलाइन मंच से प्रमाणपत्र/परमिट की प्रति ली और उस पर अपना तथा अपनी एजेंसी का नाम बदला।

अधिकारी ने बताया कि उस पर ठाणे के पुलिस आयुक्त के हस्ताक्षर और अन्य विवरण भी जाली हैं। उसने बाद में उस फर्जी प्रमाण पत्र/परमिट की प्रति एक दोस्त को भेजी जिसने उसका ‘प्रिंट’ निकाला।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस कृत्य को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया गया एक लैपटॉप, मोबाइल फोन और अन्य उपकरण जब्त कर लिए हैं। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाषा निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)