महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार से |

महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार से

महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 17, 2022/9:27 am IST

मुंबई, 17 अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र 17 अगस्त से शुरू हो रहा है और आक्रामक रुख अपनाए विपक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली ‘‘असंवैधानिक’’ सरकार का विरोध करेगा।

सत्र 25 अगस्त को समाप्त होगा। सत्र शुरू होने की पूर्व संध्या पर विपक्षी दलों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने शिंदे नीत राज्य सरकार द्वारा आयोजित चाय पार्टी का बहिष्कार करते हुए आरोप लगाया कि राज्य सरकार लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का पालन नहीं कर रही है।

विपक्ष के नेता और राकांपा के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने कहा, ‘‘जिस तरह से सरकार सत्ता में आई, उसे देखते हुए यह हमारा सर्वसम्मत विचार है कि शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार निर्धारित संवैधानिक नियमों के अनुसार नहीं बनी है।’’

पवार ने कहा, ‘‘इस संबंध में याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय का फैसला लंबित है। सरकार सभी लोकतांत्रिक मूल्यों और नियमों के खिलाफ बनाई गई है।’’

एक राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा कि लगातार बारिश से प्रभावित किसानों को सहायता देने, आरे में मेट्रो कार शेड और ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के कई फैसलों को पलटने जैसे मुद्दे सत्र की कार्यवाही पर हावी होने की संभावना है।

भाषा सुरभि सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)