Film Release: छोटे पर्दे के सितारे निशांत कुमार निभाएंगे फिल्म द लेगेसी ऑफ जिनेश्वर में भगवान महावीर की भूमिका |

Film Release: छोटे पर्दे के सितारे निशांत कुमार निभाएंगे फिल्म द लेगेसी ऑफ जिनेश्वर में भगवान महावीर की भूमिका

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2024 / 12:40 PM IST, Published Date : March 30, 2024/12:40 pm IST

मुंबई

अरसे से चर्चित फिल्म द लेगेसी ऑफ जिनेश्वर अब 19 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। 19 अप्रैल को महावीर जयंती के उपलक्ष्य में फिल्म रिलीज होगी। इस फिल्म में छोटे पर्दे के सितारे निशांत मुख्य किरदार के रूप में नजर आएंगे। निशांत उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर से ताल्लुक रखते हैं। निशांत कहते हैं यह फिल्म एक पवित्र उद्देश्य के साथ बनाई गई है। हम चाहते हैं बड़े पर्दे पर जिनेश्वर भगवान के तप की कथा लोगों तक पहुंचना चाहिए।

फिल्म की टीम का मानना है कि तत्कालीन चुनौतियों का समाधान हमें भगवन महावीर स्वामी के मौलिक सिद्धांतों से मिलता है। इन मौलिक सिद्धातों में सबसे अहम है अहिंसा, अनेकांत, और अपरिग्रह। द लेगेसी ऑफ जिनेश्वर के माध्यम से, दर्शकों को जैन धर्म के महत्वपूर्ण तत्वों को दर्शाया जाएगा। इस फिल्म में राजा ऋषभ देव से लेकर भगवान महावीर तक का सफर, और खरतरगच्छ की स्थापना जैसे महत्वपूर्ण घटनाक्रमों को एक रोचक कहानी के रूप में प्रस्तुत किया गया है। नई पीढ़ी को पता होना चाहिए भगवान महावीर की आध्यात्मिक यात्रा कैसे शुरू हुई थी। किस तरह से उन्होंने मौलिक ईश्वरीय सिद्धांतों को प्रतिपादित किया। दुनियाभर में सबसे पवित्र मन मानस के साथ उनके अनुयायी दुनियाभर में फैले हैं। आध्यात्मिक उन्नति के रास्ते की यात्रा रोचक, रोमांचक और आनंद की यात्रा तो होती है, किंतु कई बार नई बात बताने के लिए संघर्ष भी करना पड़ता है।

इन कलाकारों ने किया है काम

द लेगेसी ऑफ जिनेश्वर फिल्म के लेखक और गीतकार प्रशांत बेबार हैं। वे कहते हैं , फिल्म द लेगेसी ऑफ जिनेश्वर फिल्म को निश्चित रूप से दर्शकों का साथ मिलेगी। यह फिल्म एक आम से आम दर्शक को भी स्वयं की आंतरिक यात्रा पर ले जा सकेगी। विवियन रिचर्ड और विपिन पटवा की आत्मिक संगीत और पद्मश्री कैलाश खेर, जावेद अली, और दिव्या कुमार की मंगलमय आवाज़ों के साथ, दर्शकों को आकर्षित और मनोरंजन प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें प्रेरित भी करेगी। सबसे बड़ी बात फिल्म में छोटे पर्दे के सुपर स्टार निशांत कुमार बड़े पर्दे पर एंट्री कर रहे हैं। द लेगेसी ऑफ जिनेश्वर में भगवान महावीर की भूमिका निशांक कुमार निभाएंगे। फिल्म 19 अप्रैल को भारतभर के हजारों सिनेमा हॉल्स की सिंगल व मल्टीप्लेक्स में में रिलीज होगी।

 
Flowers