National Cinema Day, people gathered in the cinema hall

नेशनल सिनेमा डे पर बना नया रिकॉर्ड, सिनेमा हॉल में उमड़ा लोगों का जनसैलाब, दर्शकों ने उठाया लुत्प….

नेशनल सिनेमा डे पर बना नया रिकॉर्ड, सिनेमा हॉल में उमड़ा लोगों का जनसैलाब ! National Cinema Day, people gathered in the cinema hall

Edited By: , November 29, 2022 / 07:50 PM IST

मुंबई: मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) ने कहा है कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर 65 लाख से अधिक लोग सिनेमाघरों में पहुंचे। यह दिवस शुक्रवार को सिनेमाघरों के सफलतापूर्वक फिर से खुलने के उपलक्ष्य में मनाया गया। देशभर से पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज, सिटीप्राइड, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के और डेलाइट जैसी सिनेमा श्रृंखलाओं से 4000 से अधिक स्क्रीन ने इस पहल में भाग लिया। इस एक दिवसीय कार्यक्रम में विभिन्न सिनेमा हॉल ने शुक्रवार को सुबह छह बजे शो शुरू किए, जिसमें ‘उत्सव के लिए प्रवेश मूल्य’ 75 रुपये रखा गया।

Read More: नशे की हालत में पति ने दिया तीन तलाक, हिंदू बनकर महिला ने प्रेमी संग रचाई शादी

एमएआई के अध्यक्ष कमल ज्ञानचंदानी ने एक बयान में कहा, ‘सिनेमाघरों में इस ऐतिहासिक दिन का जश्न मनाने के लिए सभी उम्र के दर्शक एक साथ पहुंचे। हम 65 लाख से अधिक दर्शकों के आभारी हैं, जो टिकट खरीदने के लिए अपने स्थानीय सिनेमाघर पहुंचे, जिससे 23 सितंबर का दिन भारतीय सिनेमा उद्योग के लिए वर्ष का सर्वाधिक भागीदारी वाला दिन बन गया।’’ मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से देश भर के थिएटर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक