Earthquake in Morocco: एक्ट्रेस नोरा फतेही ने मोदी को कहा थैक्यू, पीएम के इस काम से हुईं खुश |

Earthquake in Morocco: एक्ट्रेस नोरा फतेही ने मोदी को कहा थैक्यू, पीएम के इस काम से हुईं खुश

नोरा फतेही ने भूकंप प्रभावित मोरक्को के लिए मदद का हाथ बढ़ाने पर प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2023 / 03:48 PM IST, Published Date : September 10, 2023/3:24 pm IST

Earthquake in Morocco: मुंबई, 10 सितंबर । अभिनेत्री-नृत्यांगना नोरा फतेही ने भूकंप प्रभावित मोरक्को को मदद की पेशकश करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत के प्रति आभार व्यक्त किया है।

हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों के विभिन्न गानों में नृत्य कर चुकीं मोरक्को मूल की कनाडाई कलाकार फतेही ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि भारत इस कठिन समय में उत्तरी अफ्रीकी देश को हरसंभव सहायता देने के लिए तैयार है।

read more:  सीतारमण ने कहा, भारत का विदेशी ऋण-सेवा अनुपात 5.3 प्रतिशत के संतोषजनक स्तर पर

फतेही ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ‘एक्स (पूर्व में ट्विटर)’ पर किये गए पोस्ट के साथ इंस्टाग्राम पर लिखा,”समर्थन के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपका शुक्रिया। भारत उन देशों में से एक है, जिसने सबसे पहले भूकंप प्रभावित मोरक्को के लिए जागरूकता और मदद का हाथ आगे बढ़ाया।’’

उन्होंने लिखा, ‘‘मोरक्को के लोग बहुत ही शुक्रगुजार और कृतज्ञ हैं, जय हिंद।’’

मोरक्को में शुक्रवार देर रात 6.8 तीव्रता का भूकंप आया था।

read more: प्रतिद्वंद्वी सैनिकों की लड़ाई के दौरान सूडान की राजधानी में ड्रोन हमले में कम से कम 23 लोगों की मौत

देश के गृह मंत्रालय ने शनिवार देर रात बताया कि भूकंप में 2,012 लोगों की जान चली गई, जबकि कम से कम 2,059 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 1,404 की हालत गंभीर है।

मोदी ने शनिवार को जी20 शिखर सम्मेलन का आरंभ करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत मोरक्को में आए भीषण भूकंप से प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करके की थी।

उन्होंने कहा था, ‘‘मुश्किल की इस घड़ी में पूरा विश्व समुदाय मोरक्को के साथ है और हम उन्हें हरसंभव सहायता देने के लिए तैयार हैं।’’