विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन देश को विजयी बनाने के लिए तैयार: शिवसेना (यूबीटी) |

विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन देश को विजयी बनाने के लिए तैयार: शिवसेना (यूबीटी)

विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन देश को विजयी बनाने के लिए तैयार: शिवसेना (यूबीटी)

:   Modified Date:  August 31, 2023 / 04:21 PM IST, Published Date : August 31, 2023/4:21 pm IST

मुंबई, 31 अगस्त (भाषा) शिवसेना (यूबीटी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुंबई में विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की बैठक का संदेश यह है कि वह ‘‘चीन के आगे घुटने टेकने वाले’’ आज के भारत को जिताने के लिए तैयार है।

पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के एक संपादकीय में, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती के केंद्र के हालिया फैसले को भी विपक्षी गुट ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के बढ़ते प्रभाव से जोड़ा।

केंद्र ने मंगलवार को घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 200 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की घोषणा की थी।

संपादकीय में कहा गया, ‘इंडिया गठबंधन देश में भय के शासन को उखाड़ फेंकने के लिए ठोस कदम उठा रहा है। चीन के आगे घुटने टेकने वाले आज के भारत को विजयी बनाने के लिए ही इंडिया गठबंधन की वज्रमूठ तैयार है।’

इसमें कहा गया, ‘‘राज्य के स्वाभिमान, प्रातों के सम्मान, सभी धर्मों का सम्मान रखते हुए एक व्यक्ति और उनकी धनाड्य मित्र मंडली नहीं, बल्कि भारत शक्तिमान हो, इसके लिए ‘इंडिया’ गरुड़ पक्षी ने ऊंची उड़ान भरी है। मुंबई की बैठक का यही संदेश है।’’

सोमवार को, बीजिंग ने तथाकथित ‘चीन के मानक मानचित्र’ का 2023 संस्करण जारी किया, जिसमें उसने अरुणाचल प्रदेश और अक्साई चिन को अपने हिस्से के रूप में दिखाया है।

भाषा

नेत्रपाल नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)