प्रधानमंत्री का रोड शो भाजपा और उसके सहयोगियों के लिए अभिशाप साबित होगा: राकांपा (एसपी) |

प्रधानमंत्री का रोड शो भाजपा और उसके सहयोगियों के लिए अभिशाप साबित होगा: राकांपा (एसपी)

प्रधानमंत्री का रोड शो भाजपा और उसके सहयोगियों के लिए अभिशाप साबित होगा: राकांपा (एसपी)

:   Modified Date:  May 16, 2024 / 03:21 PM IST, Published Date : May 16, 2024/3:21 pm IST

मुंबई, 16 मई (भाषा) शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मुंबई में हुआ रोड शो मौजूदा लोकसभा चुनाव में शहर में भाजपा और उसके सहयोगियों के लिए ‘अभिशाप’ साबित होगा।

राकांपा (एसपी) प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने एक बयान में दावा किया कि जहां एक ओर घाटकोपर में दुखद हादसे में होर्डिंग गिरने से जान गंवाने वालों के परिजन गहरे दुख में थे तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उसी इलाके में प्रधामंत्री मोदी के रोड शो आयोजन किया था।

मुंबई के घाटकोपर में सोमवार को होर्डिंग गिरने से हुए हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है जबकि 75 लोग घायल हुए हैं।

मुंबई की छह लोकसभा सीट और महाराष्ट्र की सात अन्य सीट पर 20 मई को होने वाले मतदान से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा और उसके सहयोगी दलों शिवसेना और राकांपा के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के वास्ते बुधवार शाम को यहां एक मेगा रोड शो किया।

प्रधानमंत्री मोदी का यह रोड शो एक घंटे तक चला जो उत्तर पूर्व मुंबई में घाटकोपर (पश्चिम) में अशोक सिल्क मिल्स से शुरू हुआ और घाटकोपर (पूर्व) में पार्श्वनाथ चौक पर समाप्त हुआ।

राकांपा (एसपी) प्रवक्ता ने दावा किया, ”मुंबईवासियों के घावों पर ‘नमक छिड़कने’ के लिए मेट्रो और स्थानीय ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया गया और रोड शो के सुचारू संचालन के लिए उस क्षेत्र की सड़कों को अवरुद्ध कर दिया गया।”

क्रैस्टो ने कहा, ”मेट्रो रेल और लोकल ट्रेनें क्यों रोकी गईं? इससे भीड़भाड़ के कारण यात्रियों की जान को खतरा हो सकता था।”

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को तुरंत इसका जवाब देना चाहिए कि ऐसा क्यों किया गया।

क्लाइड क्रैस्टो ने दावा किया, ”कुल मिलाकर यह ‘होशियारी’ और चतुराई से’ किया गया था ताकि लोगों को रोड शो के रास्ते से घर वापस जाने के लिए मजबूर किया जा सके, जिससे यह लगे की प्रधानमंत्री के रोड में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा कि 16 लोगों की जान जाने और कई लोगों के घायल होने के बावजूद अपना रोड शो करने और फिर इसके कारण हजारों यात्रियों को असुविधा पहुंचाने का भाजपा का यह ‘असंवेदनशीलता’ से भरा प्रदर्शन पार्टी और उसके सहयोगियों के उम्मीदवारों के लिए अभिशाप साबित होगा।

राकांपा (एसपी) प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने कहा, ”इस कार्यक्रम से परेशान हुए मुंबईवासी और वे सभी लोग जो भाजपा के इस स्वार्थी असंवेदनशील प्रदर्शन के बारे में जानते हैं, वे मुंबई में 20 मई को होने वाले मतदान में भाजपा को उसके इस अक्षम्य कृत्य का जवाब देंगे।”

भाषा प्रीति नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers