आंध्र प्रदेश में आठ एमएलसी सीट के चुनाव के लिए मतदान जारी |

आंध्र प्रदेश में आठ एमएलसी सीट के चुनाव के लिए मतदान जारी

आंध्र प्रदेश में आठ एमएलसी सीट के चुनाव के लिए मतदान जारी

:   Modified Date:  March 13, 2023 / 03:52 PM IST, Published Date : March 13, 2023/3:52 pm IST

अमरावती, 13 मार्च (भाषा) आंध्र प्रदेश विधान परिषद् के द्विवार्षिक चुनाव में आठ सीट – तीन स्नातक, दो शिक्षक और तीन स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान जारी है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में श्रीकाकुलम- विजयनगरम – विशाखापत्तनम, प्रकाशम-नेल्लोर- चित्तूर और कडप्पा- अनंतपुर-कुरनूल सीट शामिल हैं।

शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में प्रकाशम- नेल्लोर- चित्तूर और कडप्पा- अनंतपुर- कुरनूल शामिल हैं, जबकि श्रीकाकुलम, पश्चिम गोदावरी और कुर्नूल स्थानीय प्राधिकरण के निर्वाचन क्षेत्र हैं।

राज्य विधान परिषद् की इन सीट के लिए सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ और दोपहर तक कडप्पा-अनंतपुर-कुर्नूल स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत क्रमशः 32 प्रतिशत और 53 प्रतिशत दर्ज किया गया, जबकि प्रकाशम-नेल्लोर-चित्तूर स्नातकों और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए यह क्रमशः 10 और 21 प्रतिशत रहा।

इस बीच, अनंतपुर, कडप्पा, नेल्लोर, पूर्वी गोदावरी और चित्तूर निर्वाचन क्षेत्रों में स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव सत्तारूढ़ युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के उम्मीदवारों ने सर्वसम्मति से जीत लिए, क्योंकि यहां कोई अन्य उम्मीदवार नहीं था।

एस मंगम्मा ने अनंतपुर से जीत हासिल की, रामा सुब्बारेड्डी पोन्नापुडी ने कडप्पा से, मेरिगा मुरलीधर ने नेल्लोर से, कुचिपुड़ी सत्यनारायण राव ने पूर्वी गोदावरी से, जबकि सुब्रमण्यम सिपाई ने चित्तूर सीट से जीत हासिल की।

एमएलसी चुनाव के लिए मतगणना बृहस्पतिवार को होनी है।

भाषा रवि कांत दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers