Professors Doctor ki Retirement Age badhi

प्रोफेसरों-कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 2 साल बढ़ाई गई रिटायरमेंट की उम्र, जानें किसे मिलेगा लाभ

Professors Doctor ki Retirement Age badhi प्रोफेसरों-कर्मचारियों की रिटायरमेंट एज 2 वर्ष बढ़ी, 62 से बढ़कर हुई 64 साल

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 01:27 PM IST, Published Date : March 14, 2023/1:27 pm IST

Professors Doctor ki Retirement Age badhi: अस्पतालों के प्रोफेसर और डॉक्टरों के लिे बड़ी खबर सामने आई है। सरकार के फैसले के बाद रिटायर्मेंट की उम्र 2 साल बढ़ा दी गई है। हाल ही में महाराष्ट्र के बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के अस्पतालों में प्रोफेसर्स और डॉक्टरों की रिटायरमेंट एज 2 साल बढ़ाई गई है। प्रशासन ने रिटायरमेंट की उम्र 62 वर्ष से बढ़ाकर 64 वर्ष कर दी है। इसको लेकर बीएमसी ने एक परिपत्रक भी जारी किया है, लेकिन बावजूद इसके विरोध होने लगा है। कर्मचारियों जूनियर डॉक्टरों में नाराजगी है, वे इसे वापस लेने की मांग कर रहे है, वही सीनियर्स इसे फैसले से खुश है और इसे सकारात्मक बता रहे है।

बीएमसी ने 2 साल बढ़ाई रिटायरमेंट एज

Professors Doctor ki Retirement Age badhi: हाल ही में केईएम, नायर, शिवा, कूपर और डेंटल कॉलेज के निदेशक, प्राचार्य और शिक्षकों की सेवानिवृत्ति की आयु में नगर निगम प्रशासन, मुंबई द्वारा वृद्धि की गई है। इसे 62 साल से बढ़ाकर 64 साल कर दिया गया है। खास बात ये है कि यह दूसरा मौका है जब कर्मचारियों की उम्र में वृद्धि की गई है। इससे पहले नगर निगम के डॉक्टरों की रिटायरमेंट उम्र को 58 साल से बढ़ाकर 60 साल किया गया था और फिर 2 साल बढ़ाकर 62 साल कर दिया था और अब 2023 में अब एक बार फिर से उम्र 62 से 64 साल कर दिया गया है।

जानें किसे मिलेगा लाभ, किसे नहीं

– Professors Doctor ki Retirement Age badhi: हाल ही में सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया था कि मेडिकल सेंटर, मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर, सह प्राचार्य और निदेशकों की सेवानिवृत्ति आयु में 2 वर्ष की वृद्धि का निर्णय लिया गया। अब 64 वर्ष तक वह सेवा लाभ दे सकेंगे। 64 वर्ष की आयु के बाद उन्हें सेवानिवृत्त माना जाएगा।

– Professors Doctor ki Retirement Age badhi: इससे नगर निगम के पास कॉलेज सेट गोवर्धन सुंदरदास मेडिकल कॉलेज के अलावा नेशनल मेडिकल कॉलेज, लोकमान्य तिलक मेडिकल कॉलेज, हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे मेडिकल में कार्यरत शिक्षक सहित कूपर अस्पताल और नायर डेंटल कॉलेज के कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

– Professors Doctor ki Retirement Age badhi: यह फैसला चिकित्सीय रूप से योग्य शिक्षक के अलावा अन्य शिक्षकों और शारीरिक प्रशिक्षक सहित समान शिक्षकों पर लागू नहीं होगा। इसे 28 फरवरी से इसे प्रभावी किया गया है, सभी मेडिकल कॉलेज और लेखा प्रमुखों को निर्देश दिया गया है कि कर्मचारी इन निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

ये भी पढ़ें- प्रदेश के किसानों की बल्ले-बल्ले, सहकारी बैंक ने जारी किए केसीसी, 0% ब्याज दर पर मिलेगा लोन

ये भी पढ़ें- बीच बाजार में लड़कियों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, लड़ाई की पहले से कर रखी थी तैयारी, इस बात पर हुआ झगड़ा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें