Sanjay Raut says 100 crore vaccination claims 'false'

100 करोड़ टीकाकरण का दावा ‘झूठा’, शिवसेना नेता संजय राउत ने मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

आरोप लगाया कि देश में कोविड-19 रोधी टीके की 100 करोड़ खुराक देने का वादा ‘झूठा’ है और पात्र नागरिकों को अब तक 23 करोड़ से ज्यादा खुराक नहीं लगाई गई है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 24, 2021/2:04 pm IST

मुंबई, (भाषा) शिवसेना सांसद संजय राउत ने आरोप लगाया कि देश में कोविड-19 रोधी टीके की 100 करोड़ खुराक देने का वादा ‘झूठा’ है और पात्र नागरिकों को अब तक 23 करोड़ से ज्यादा खुराक नहीं लगाई गई है।

यह भी पढ़ें: छोटा चुनाव…बड़ा दांव! उपचुनाव की जंग में उतरे भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज

महाराष्ट्र में शनिवार को नासिक में पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए राउत ने कहा कि वह यह सबूत देंगे कि 100 करोड़ टीकाकरण का दावा ‘झूठा’ है।

यह भी पढ़ें: 1 लाख रुपए देकर 130 मजदूरों को ले जाया जा रहा था UP, कांग्रेस विधायक ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

राज्य सभा सदस्य ने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा, ‘‘ आप कितना झूठ बोलेंगे?’’ शिवसेना के प्रमुख प्रवक्ता ने दावा किया, ‘‘पिछले एक पखवाड़े में 20 हिंदू और सिखों की हत्या हुई। 17 से 18 सैनिक शहीद हो गए। चीन अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख में समस्या पैदा कर रहा है, लेकिन हम 100 करोड़ टीकाकरण का उत्सव मना रहे हैं, जो कि सही नहीं है।’’

यह भी पढ़ें: नशे पर प्रहार…दलों में तकरार! पूर्व सीएम ने पूछा- शराब के खिलाफ कब होगा युद्ध?

उन्होंने पूछा, ‘‘किसने इसकी गिनती की है?’’ संपर्क करने पर महाराष्ट्र के भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा कि शिवसेना नेता आधारहीन दावे करते रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘100 करोड़ टीकाकरण पर राउत की टिप्पणी कुछ नहीं बल्कि हंसने वाली बात है क्योंकि आंकड़े बिल्कुल स्पष्ट हैं।’’ भारत ने 21 अगस्त को कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण का 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया।

यह भी पढ़ें: आदिवासी इलाकों में करवा चौथ की धूम, त्योहार को लेकर महिलाओं में उत्साह