यहां आज से फिर से शुरू हो रहे स्कूल, लेकिन 62 फीसदी पैरेंट्स भेजने को तैयार नहीं |

यहां आज से फिर से शुरू हो रहे स्कूल, लेकिन 62 फीसदी पैरेंट्स भेजने को तैयार नहीं

सोमवार से मुंबई सहित राज्य के कई जिलों में स्कूल फिर से शुरू हो रहे हैं। स्कूलों ने ऑफलाइन क्लास शुरू करने की पूर्ण तैयारी कर ली गई है। वहीं बच्चों की सुरक्षा को लेकर अभिभावक अभी भी चिंतित हैं। वे अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 24, 2022/10:44 am IST

मुंबई। सोमवार से मुंबई सहित राज्य के कई जिलों में स्कूल फिर से शुरू हो रहे हैं। स्कूलों ने ऑफलाइन क्लास शुरू करने की पूर्ण तैयारी कर ली गई है। वहीं बच्चों की सुरक्षा को लेकर अभिभावक अभी भी चिंतित हैं। वे अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

CLICK TO JOIN  W𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡  BREAKING NEWS  GROUP 

बता दें कि जनवरी में स्कूल को शुरू हुए दो दिन भी नहीं हुए थे कि तीसरी लहर ने कहर बरपाना शुरू कर दिया। इसके बाद मुंबई में स्कूलों की पढ़ाई बंद करने का निर्णय लिया गया। अब मुंबई सहित राज्य के कुछ हिस्सों में कोविड की तीसरी लहर शांत होती नजर आ रही है। कोविड संक्रमण की दर भी घट रही है, ऐसे में सरकार ने 24 जनवरी से सभी क्लास को ऑफलाइन शुरू करने का निर्णय लिया।

विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने पर जोर दिया गया है। हालांकि अधिकांश अभिभावकों का मानना है कि जब तक नए केस में और गिरावट नहीं होती, वे कोई खतरा नहीं लेना चाहते हैं। कई अभिभावकों ने कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प है, हम अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: काबू में नहीं आ रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में मिले 3 लाख 6 हजार से ज्यादा नए मरीज, 439 की मौत

एक कम्युनिटी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोकलसर्किल ने महाराष्ट्र के सभी 36 जिलों के 1, 2, 3 टाइप शहरों में 4,976 अभिभावकों के बीच यह सर्वे किया। सर्वेक्षण में पाया गया कि 62% माता-पिता बच्चों को फिजिकल स्कूल भेजने का जोखिम उठाने को तैयार नहीं हैं। माता-पिता चाहते हैं कि जब तक कोविड पॉजिटिविटी रेट 5% या उससे कम न हो, बच्चों के लिए स्कूल नहीं खोले जाने चाहिए।

 
Flowers