‘बुरी आत्माओं से पीछा छुड़ाने’ के बहाने महिला से 32 लाख ऐंठ लिया स्वयंभू बाबा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कथित रूप से ‘’बुरी आत्माओं से पीछा छुड़ाने’’ के लिये एक महिला से कथित रूप से 32 लाख रुपये ऐंठने के लिये 28 वर्षीय एक स्वयंभू बाबा को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

: , January 27, 2022 / 05:57 PM IST

ठाणे, 27 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कथित रूप से ‘’बुरी आत्माओं से पीछा छुड़ाने’’ के लिये एक महिला से कथित रूप से 32 लाख रुपये ऐंठने के लिये 28 वर्षीय एक स्वयंभू बाबा को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पिछले सप्ताह उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव जिले से बबन बाबूराव पाटिल को हिरासत में लिया था।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) और अंधविश्वास एवं काला जादू अधिनियम, 2013 के तहत डोंबिवली में रामनगर पुलिस स्टेशन मामला दर्ज किया गया है।

READ MORE: Madhya Pradesh Corona Update : 24 घंटे में 9966 नए कोरोना मरीज, 8 की मौत | एक्टिव मरीज- 72 हजार 224

उन्होंने कहा कि कलवा की रहने वाली शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने उसके परिवार में बुरी आत्माओं को भगाने का वादा कर दिसंबर 2019 से समय-समय पर उससे पैसे की मांग की थी। अधिकारी ने कहा कि पाटिल ने इस दौरान महिला से 31.60 लाख रुपये और कुछ महंगी चीजें ऐंठ लीं और उसकी समस्याओं के समाधान के लिए कुछ नहीं किया।

READ MORE: मंत्री देवड़ा ने कहा- लोग अवैध शराब ना खरीद सकें इसलिए सस्ती की शराब, कांग्रेस के पास प्रदर्शन के सिवा कुछ काम नहीं

उन्होंने कहा कि आरोपी को स्थानीय मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।