आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी में बाढ़ के कारण सात लोगों की मौत : एसडीएमए |

आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी में बाढ़ के कारण सात लोगों की मौत : एसडीएमए

आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी में बाढ़ के कारण सात लोगों की मौत : एसडीएमए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : July 25, 2022/10:17 pm IST

अमरावती, 25 जुलाई (भाषा) आंध्र प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में गोदावरी नदी में बाढ़ आ जाने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एसडीएमए ने एक नोट में बताया कि कोनासीमा जिले में पांच लोगों तथा इलुरू एवं पश्चिमी गोदावरी जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। इनमें से ज्यादातर की जान उफनती नदी में ‘डूब जाने’ से हुई।

इन सभी के परिवारों को चार -चार लाख रूपये की अनुग्रह राशि दी गयी है।

इस बीच सोमवार शाम तक डोवालेस्वरम में सर आर्थर कॉटन बैराज में बाढ़ के पानी की मात्रा बढ़कर 9.03 लाख क्यूसेक पर पहुंच गई है। दरअसल भारी बारिश के बाद तेलंगाना के भद्रचलम से बांध में भारी मात्रा में पानी आया।

सुबह कॉटन बैराज में पानी की मात्रा रविवार शाम के 9.65 लाख कयूसेक से घटकर 8.65 लाख क्यूसेक रह गयी थी। उसके बाद पहली चेतावनी भी वापस ले ली गयी थी।

पोलावरम में सोमवार को जल का प्रवाह रविवार शाम के 9.65 लाख क्यूसेक से घटकर 5.85 लाख क्यूसेक रह गया। जल संसाधन विभाग ने इसे जल प्रवाह में ‘गिरावट’ करार दिया।

प्राधिकरण ने कहा कि संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को नदी में पानी का प्रवाह बढ़ने की स्थिति में जरूरी कदम के लिए चौकस रहने को कहा गया है।

पिछले 12 दिनों से सबसे अधिक प्रभावित मंडलों में एक कुकुनूर में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की एक-एक टीम राहत अभियान के लिए है।

मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी मंगलवार को बाढ़ प्रभावित कोनासीमा जिले में जायेंगे और प्रभावित लोगों से बातचीत करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार वह जिले में कुछ गांवों में जायेंगे तथा राहत कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

मुख्यमंत्री बाद में राजमहेंद्रवरम जायेंगे और संपूर्ण स्थिति पर एक समीक्षा बैठ करेंगे।

भाषा राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)