sex racket busted by maharashtra police

रक्षाबंधन के दिन राजधानी के इस इलाके में सजा था जिस्म का धंधा, पुलिस ने 9 लोगों को दबोचा

रक्षाबंधन के दिन राजधानी के इस इलाके में सजा था जिस्म का धंधा, पुलिस ने 9 लोगों को दबोचा! sex racket busted by maharashtra police

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 11, 2022/8:41 pm IST

मुंबई: sex racket मुंबई पुलिस ने नवी मुंबई में छापेमारी के दौरान कथित रूप से वेश्यावृत्ति में धकेली गयीं 17 महिलाओं को छुड़ाया और दलाल के तौर पर काम करने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह अभियान मुंबई पुलिस की मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) ने पांच अगस्त को चलाया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ”एक महिला द्वारा चार अगस्त को मानव तस्करी रैकेट में शामिल राजू और साहिल नाम के दो लोगों के खिलाफ शिकायत के बाद बाद कार्रवाई की थी।”

Read More: दर्दनाक हादसाः तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने बाइक सवारों को मारी जोरदार टक्कर, मची चीख पुकार

sex racket उन्होंने बताया कि महिला की शिकायत के अनुसार आरोपी अलग-अलग राज्यों की महिलाओं को मुंबई में नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके लाते थे। उन्होंने बताया, ”महिलाओं को मुंबई लाने के बाद, वह उन्हें पड़ोसी शहर नवी मुंबई के नेरुल में एक अज्ञात स्थान पर बंद कर देते थे और उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर करते थे। आरोपी उन महिलाओं को वेश्यावृत्ति के लिए लॉज और होटलों में भेजता था और अवैध गतिविधियों के जरिए पैसा कमाता था।”

Read More: सोनू भिड़े का ऐसा वीडियो आया सामने, अचानक वायरल हुए वीडियो को देखकर हर कोई है हैरान

उन्होंने कहा कि शिकायत पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए पुलिस के साथ एएचटीयू के चार दलों ने नेरुल के शिरवाने गांव में छापेमारी की और 17 महिलाओं को मौके से छुड़ाया और नौ पुरुषों को गिरफ्तार किया। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 370 (मानव तस्करी), 392 (डकैती), 344 और 346 (गलत तरीके से कारावास से संबंधित), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), 34 (सामान्य इरादा) के अलावा अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम से संबंधित धाराएं प्राथमिकी में दर्ज की गई हैं।पुलिस ने बचाईं गईं पीड़ितों को महिला सुधार केंद्रों में भेज दिया है, जबकि गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें