Maharastra News

Maharastra News : 31 दिसंबर को शिंदे सरकार की होगी विदाई, पूर्व सीएम का बड़ा बयान, जानें पूरा मामला

Maharastra News: उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में 31 दिसंबर को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार की विदाई हो जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  November 1, 2023 / 07:41 AM IST, Published Date : November 1, 2023/7:41 am IST

मुंबई।  शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में 31 दिसंबर को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार की विदाई हो जाएगी। उद्धव ठाकरे का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को निर्देश दिया कि वह शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी गुटों की ओर से दाखिल उन याचिकाओं पर 31 दिसंबर या उससे पहले फैसला करें, जिनमें दोनों ने एक-दूसरे के विधायकों को सदन की सदस्यता से अयोग्य ठहराने का अनुरोध किया है।

read more : Maratha Reservation : मराठा आरक्षण की मांग को लेकर सुलग रहा महाराष्ट्र, CM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई जगहों पर लगा जाम.. 

ठाकरे ने अपने विधायकों और विधान परिषद सदस्यों (एमएलसी) को उच्चतम न्यायालय के आदेश की प्रति नार्वेकर को पढ़कर सुनाने के लिए भी कहा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ हम 31 दिसंबर को अयोग्य सरकार को अलविदा कहेंगे। शीर्ष अदालत ने स्पष्ट किया है कि संविधान की 10वीं अनुसूची की पवित्रता बनाए रखी जानी चाहिए।

 

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp